मुख्यमंत्री योगी ने रच दिया इतिहास, किया ऐसा काम जो आज तक कोई नहीं कर पाया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ सूबे के सबसे चर्चित मुख्यमंत्रियों में से एक है। कभी अपने एक्शन की वजह से सुर्खियों में रहते हैं, तो कभी धार्मिक कामों को लेकर। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि यूपी के सीएम एक मंहत है, जोकि पूजा पाठ में बहुत ही ज्यादा विश्वास रखते हैं। ऐसे में एक बार फिर से सीएम योगी ने अपना इतिहास में नाम दर्ज करवा लिया है। दरअसल, देवनगरी काशी में सीएम योगी ने वो कर दिखाया, जो अब तक कोई भी सीएम नहीं कर पाया है। चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में क्या खास है?

शनिवार को सीएम योगी वाराणसी दो दिनों के लिए गये थे, जहां योगी ने एक नया कीर्तिमान रचा है। जी हां, शनिवार शाम को पंचक्रोशी यात्रा के बाद सीएम योगी का नाम इतिहास में दर्ज हो गया है, कल्याण सिंह, राजनाथ सिंह, मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और मायावती ने कभी काशी में पंचक्रोशी यात्रा नहीं की थी, लेकिन योगी ने यह यात्रा बड़े ही धूमधाम से की है। ऐसे में एक बार फिर से योगी के इस कदम की खूब तारीफ की जा रही है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ तीर्थ पथ पर नंगे पांव यात्रा के लिये निकले थे, करीब 5 घंटे की पूरी परिक्रमा उन्होने मौनव्रत के साथ पूरी की, जिसके बाद उन्होंने विधि विधान के साथ पूजा-अर्चना भी की। इतना ही नहीं, सीएम योगी ने सभी मंत्रो का उच्चारण बिल्कुल सही से किया।

पूजा करा रहे पुरोहितों को सीएम योगी दक्षिणा देना बिल्कुल नहीं भूले। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने तीर्थ पुरोहितों से आशीर्वाद भी लिया। साथ ही आपको यह भी जानकर हैरान होगी कि तीर्थ पड़ाव से पहले ही गाड़ी से उतरकर पैदल यात्रा करते हुए दिखे। बता दें कि मलमास के महीने में यात्रा करना बहुत ही शुभ माना जाता है, इसके साथ ही योगी की इस यात्रा को इतिहास में दर्ज किया जाएगा।

इस यात्रा के दौरान सीएम योगी हाथ जोड़ते हुए आगे बढ़ते हुए दिखाई दिये। जी हां, सीएम योगी की एक झलक को पाने के लिए भारी जनसैलाब देखने को मिला। इस दौरान सीएम योगी ने जनता का भी आभार प्रकट किया। भीड़ काफी ज्यादा हो गई थी, तो ऐसे में धक्का मुक्की का भी नजारा देखने को मिला। आपको बता दें कि सीएम की सुरक्षा में तैनात जवानों ने सीएम के बजड़े पर जाने के बाद किसी और को उस पर चढने नहीं दिया, जिसके बाद सीएम की यात्रा यादगार बन गई।

Shreya Pandey

Web Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published.

two × three =