इन वजहों से हो सकती है सलमान खान की फिल्म ‘रेस 3’ फ्लॉप, लोग जमकर उड़ा रहे हैं मजाक

बॉलीवुड में सितारों की कमी नहीं है. यहां एक से एक टैलेंटेड सितारे हैं. कुछ सितारे ऐसे हैं जिनकी पॉपुलरिटी जैसे पहले थी वैसे ही आज भी बरक़रार है जैसे कि शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान. ये बॉलीवुड के ऐसे खान हैं जिनकी फिल्में देखने के लिए पहले भी दर्शकों की भीड़ लगती थी और आज भी दर्शकों की भीड़ लगती है. आज हम उन्हीं में से एक खान की बात करने जा रहे हैं. आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे बॉलीवुड के दबंग खान यानी कि सलमान खान की. सलमान खान के गुस्से से हर कोई वाकिफ है. सलमान बॉलीवुड के इकलौते ऐसे अभिनेता हैं जो आये दिन किसी न किसी वजह से मीडिया की सुर्खियों में बने रहते हैं. हाल ही में उन्हें काला हिरण मामले में राहत मिली है. सलमान खान अपने गुस्से के अलावा दरियादिली के लिए भी जाने जाते हैं. इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि सलमान बॉलीवुड के इकलौते ऐसे कलाकार हैं जो लोगों की मदद के लिए हमेशा सबसे आगे रहते हैं.

हाल ही में फिल्म ‘रेस 3’ का ट्रेलर रिलीज़ हुआ है. इस ट्रेलर को दर्शकों द्वारा मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है. यह एक मल्टीस्टारर फिल्म है जिसमें सलमान के अलावा बॉबी देओल, डेज़ी शाह, अनिल कपूर, साकिब सलीम, जैकलीन फ़र्नांडीज और फ्रेडी दारूवाला जैसे बड़े कलाकार हैं. इस फिल्म के डायरेक्टर रेमो डिसूजा हैं. आपने अब तक ‘रेस 3’ का ट्रेलर तो देख ही लिया होगा. जहां कुछ दर्शक बोल रहे हैं कि यह फिल्म बाकी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ेगी. वहीं, कुछ लोगों का मानना है कि यह फिल्म साल की सबसे बड़ी फ्लॉप रहेगी. लेकिन इस फिल्म में सलमान खान है, इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता. जिस फिल्म में सलमान खान हो वह फिल्म 100 करोड़ क्लब में शामिल होती ही है. बता दें, फिल्म का ट्रेलर लांच होते ही सलमान खान सोशल मीडिया पर ट्रोल होना शुरू हो गए हैं. ट्रेलर से पता चल रहा है कि फिल्म में लॉजिक और फिजिक्स नाम की कोई चीज नहीं है, जिस वजह से लोग सलमान खान को ट्रोल कर रहे हैं. यदि आप ये फिल्म देखने की सोच रहे हैं तो मेरी राय है कि कृपया इसमें लॉजिक ना ढूढें. फिल्म लॉजिक से बहुत दूर है. इस फिल्म को देखने के लिए दिमाग घर पर रख कर जाएं. अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्यों? तो चलिए हम आपको ट्रेलर में से ही 2 गलतियां निकाल कर बताते हैं, जिसके बाद आप भी यही मानेंगे.

पहली गलती

ट्रेलर के एंड में जब विलेन गाड़ियों के शीशे पर गोली मारता है तो गाड़ियां पलट जाती हैं. उसके बाद सलमान खान के राकेट लांचर में बहुत सारे राकेट होते हैं. जब यह सीन सलमान खान के पीछे से दिखाया जाता है तब उस समय केवल एक गाड़ी नजर आती है. लेकिन कैमरा एंगल बदलते ही अचानक से दो गाड़ियां आ जाती हैं. अब भगवान जाने ये दूसरी गाड़ी कहां से आ गयी.

दूसरी गलती

उसके बाद बात करें सलमान खान की तो राकेट को हाथ में लेकर वह फायर करते हैं, लेकिन टस से मस नहीं होते. अगर आप पढ़े-लिखे हैं तो 9वीं कक्षा में आपने न्यूटन का गति विषयक नियम तो पढ़ा ही होगा. इसके अनुसार, हर क्रिया की विपरीत प्रतिक्रिया होती है. इस थ्योरी की मानें तो जितनी तेज झटके से राकेट लांचर से निकला उतना ही तेज झटका सलमान को भी लगना चाहिए. लेकिन ट्रेलर में सलमान हिले तक नहीं हैं.

अगर आपने अब तक ‘रेस 3’ का ट्रेलर नहीं देखा है तो हम आपसे गुजारिश करते हैं कि एक बार जाकर ट्रेलर जरूर देखें और अपनी प्रतिक्रियां हमारे साथ शेयर करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.