ब्रेकिंग न्यूज़

RSS मानहानि मामलें में फसे राहुल पर आरोप तय, कोर्ट में बोले ‘मैं निर्दोष हूं’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुसीबते कम होती नजर नहीं आ रही है। राहुल गांधी की इस समय दो मुश्किलें हैं, जिसमें से एक अपनी छवि सुधारनी है, तो वहीं दूसरी तरफ अपने बड़बोले बयानों पर काबू पाना है। इस बार राहुल गांधी अपने बड़बोले बयानों की वजह से मुश्किलें में घिर चुके हैं, जिसकी वजह से उन्हें कोर्ट तक जाना पड़ा। दरअसल, मामला मानहानि का है, ऐसे में राहुल गांधी की मुसीबतें दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही हैं। चलिए जानते हैं कि आखिर क्या है पूरा मामला?

राहुल गांधी मंगलवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मानहानि मामले में महाराष्ट्र की भिवंडी अदालत में पेश हुए। इस दौरान राहुल गांधी पर आरोप तय किये जा चुके हैं। आरएसएस ने राहुल गांधी के बयान को लेकर मानहानि का केस किया था, जिसके बाद आज राहुल गांधी सुनवाई के दौरान कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराने के लिए पहुंचे। इस दौरान राहुल गांधी खुद को बचाते हुए नजर आएं, लेकिन फिलहाल उनके बयान को दर्ज किया गया है।

कोर्ट में अपना बयान दर्ज करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं इस मामले में पूरी तरह से निर्दोष हूं, मैंने किसी का अपमान नहीं किया है, जो सच है वही बोला है। याद दिला दें कि इससे पहले राहुल गांधी इस मामले को खारिज कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने राहुल की याचिका को खारिज करते हुए कहा था कि आपको किसी भी संस्था का अपमान करने का बिल्कुल अधिकार नहीं है। बता दें कि राहुल गांधी के साथ कोर्ट में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण और अशोक गहलोत भी मौजूद रहें।

क्या है पूरा मामला

आरएसएस कार्यकर्ता राजेश कुंटे ने 2014 में भिवंडी में राहुल गांधी का भाषण सुनने के बाद उनके खिलाफ केस दर्ज किया था, जिसमें राहुल ने उस भाषण में कहा था कि महात्मा गांधी की हत्या के पीछे आरएसएस का हाथ था। ऐसे में कार्यकर्ता का कहना है कि राहुल के इस बयान से संघ की छवि को नुकसान पहुंचा है, जिसकी वजह से उसने राहुल के खिलाफ मानहानि का केस दायर किया है। यह कोई पहला मौका नहीं है, जब राहुल ने अपने भाषणों में आरएसएस औऱ बीजेपी को कोसा हो।

आरएसएस कार्यकर्ता ने राहुल को इस मामलें में माफी मांगने के लिए कहा था, लेकिन राहुल ने माफी मांगने की बात को ठुकराते हुए कोर्ट जाने के लिए कहा, जिसके बाद अब राहुल गांधी कोर्ट के चक्कर कांटते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा अमित शाह को खूनी कहने पर भी बीजेपी के एक कार्यकर्ता ने भी मानहानि का केस दायर किया हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close