‘वीरे दी वेडिंग’ की जिस एक्ट्रेस को समझ रहे थे छोटी-मोटी हीरोइन, वो निकली मशहूर एक्टर की बेटी

आजकल निर्देशक शशांक घोष की फिल्म वीरे दी वेडिंग की चर्चा खूब हो रही है. फिल्म की कहानी 4 लड़कियों की दोस्ती पर आधारित है, जो एक-दूसरे के लिए कुछ भी करने के लिए हमेशा तैयार रहती हैं. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस भी कर रही है जिसमें सोनम कपूर, करीना कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तल्सानिया मुख्य भूमिकाओं में हैं. मुख्य भूमिका के तौर पर आप तीन एक्ट्रेसेस के नाम से तो वाकिफ होंगे लेकिन चौथा नाम आपके लिए नया होगा. दरअसल फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ की इस एक्ट्रेस को समझ रहे थे हम छोटी-मोटी हीरोइन वो तो मशहूर एक्टर टीकू तल्सानिया की बेटी हैं. चलिए बताते हैं कौन हैं टीकू और शिखा को कैसे मिली ये फिल्म ?

फिल्म ने रिलीज की ओपनिंग में लगभग 10 करोड़ रुपये का कारोबार किया और अब फिल्म ने 30 करोड़ रुपये के करीब कारोबार कर लिया है. लोगों के मन में अटकलें तो आई होंगी कि तीन बड़ी एक्ट्रेस तो चौथी इतनी साधारण क्यों हैं लेकिन जब से शिखा के बारे में लोगों को पता चला है वे तब से ही वह खूब सुर्खियों में है.

शिखा की पर्सनल और प्रोफेशन जिंदगी के बारे में अब हर कोई जानना चाहता है. आपको बता दें कि शिखा अपने माता-पिता की एकलौती संतान हैं और अपने पिता टीकू तल्सानिया के दिल के बेहद करीब हैं. टीकू एक गजब के कॉमेडी एक्टर हैं जिन्होंने बहुत सी फिल्मों में आइकॉनिक कॉमेडी किरदार निभाया है और अब टीवी सीरियल्स में काम करते हैं. शिखा भी अपने पापा की तरह बहुत टैलेंटेड कलाकार है अब बस पर्दे पर कलाबाजी दिखाना बाकी है. शिखा ने फिल्म वीरे दी वेडिंग से पहले भी कई और फिल्मों में काम किया है.

जिनमें मिडनाइट्स चिल्डे्रन, माय फ्रेंड पिंटो, वेक अप सिड, और दिल तो बच्चा है जी जैसी कई बड़ी फिल्में शामिल हैं. इसके अलावा शिखा ‘प्लीज!’, ‘प्रोजेक्ट 11’ और ‘मैन्स वर्ल्ड’ जैसे शोज में नजर आ चुकी हैं. उनकी वेब सीरीज ‘खाने में क्या है’ लोगों द्वारा खूब पसंद किया गया था. हाल में एक इंटरव्यू के दौरान शिखा ने बताया कि जब उन्होंने फिल्म वीरे दी वेडिंग की कहानी पढ़ी थी तब उनका ध्यान जेंडर की ओर नहीं गया था.

टीकू तल्सानिया ने पर्दे पर कभी लीड किरदार तो नहीं निभाया लेकिन जब भी पर्दे पर आए तो अपनी अलग छाप छोड़कर ही गए. फिल्म के बेस्ट पार्ट में हमेशा उनका नाम शामिल रहा है, कॉमिक किरदार को पर्दे पर निभाने की समझ टीकू में बखूबी थी. वे इश्क, राजा, प्यार किया तो डरना क्या, दिल है कि मानता नहीं, देवदास, राजा हिंदूस्तानी, चाहत, हीरो नंबर-1. अंदाज अपना-अपना, हंगामा, धमाल, जुड़वा, दिल का रिश्ता, तकदीरवाला, कूली नंबर-1, सुहाग, प्यार तो होना ही था, वक्त है हमारा, खिलाड़ियों का खिलाड़ी, कभी हां कभी ना, और दस्तक जैसी सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रहे हैं.

हमेशा सपोर्टिंग किरदार निभाने वाले टीकू को कई बार उनके अभिनय के लिए कॉमिक एक्टर का अवॉर्ड भी मिल चुका है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

error: Content is protected !!