फिल्म ‘फूल और कांटे’ की खूबसूरत हीरोइन का हो गया है ऐसा हाल, देखकर आपकी भी आंखों में जाएंगे आँसू

बॉलीवुड में बहुत सी ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन बाद मे उनका करियर खत्म हो गया और वे कहीं गुम हो गईं. उन्हीं अभिनेत्रियों में से एक हैं मधु, जिन्होंने अजय देवगन की डेबयु फिल्म फूल और कांटे में लीड एक्ट्रेस के तौर पर अपने अभिनय का सबको दीवाना बना दिया था. अजय के साथ उनकी जोड़ी को बहुत पसंद किया गया था लेकिन अब वे बिल्कुल बदल गई हैं जिन्हें पहचानना बहुत मुश्किल सा है. आज हम आपको बताएंगे फिल्म ‘फूल और कांटे’ की इस खूबसूरत हीरोइन का हो गया है ऐसा हाल और उनका ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी से है क्या है खास रिश्ता.

90 के दशक में मधु एक खूबसूरत एक्ट्रेस थीं और इनकी पहली फिल्म सुपरहिट जिसके बाद इनके पास कई फिल्मों के ऑफर भी आए. मधु की फिल्म का ‘मैंने प्यार तुम्ही से किया है’ आज भी टॉप-100 बॉलीवुड में सॉन्ग्स में प्ले किया जाता है. मधु ने साउथ की फिल्म रोजा में काम किया और वो इतनी पॉपुलर हुई कि उसका हिंदी वर्जन भी बना. इस फिल्म के गाने भी खूब पॉपुलर रहे.

मधु अब 46 साल की हो गई हैं लेकिन उनका हाल कुछ अलग हो गया है. मधु की खूबसूरती पर ही उन्हें साउथ और बॉलीवुड से फिल्मों के ऑफर आने लगे और उन्होंने फिल्में की भी लेकिन कुछ समय बाद फिल्मों से अलविदा कह दिया. इसके पीछे की वजह ये थी कि वे अपनी शादीशुदा जिंदगी में खो सी गईं. उन्हें साल 2000 में अमेया शाह हुईं और साल 2002 में दूसरी बेटी केइया शाह हुईं.

फिर मधु अपने घर-गृहस्थी में फंसकर फिल्मों दूरियां बना लीं. जिस समय वे फिल्मों में आईं तो अपनी खूबसूरती का दीवाना लोगों को बना दिया लेकिन अब उनकी बढ़ती उम्र में उऩका रूप कहीं खो सा गया है. बढ़ती उम्र इंसान की खूबसूरती कम करती है लेकिन अभिनेत्रियों के लिए तो कुछ भी मुमकिन है.

वे चाहती तो ब्यूटी ट्रीटमेंट लेकर खुदको निखार सकती थीं लेकिन उन्होंने खुद को नेचुरल रखा इसलिए तो आज उनके चेहरे की स्माइल कुछ अलग और असली लगती है. खैर अब देखिए मधु की कुछ पुरानी और कुछ ताजा तस्वीरें जिससे आपको भी लगेगा कि इंसान समय के साथ कितना बदल जाता है..

26 मार्च, 1972 को चेन्नई में जन्मी एक्ट्रेस मधु का पूरा नाम मधुबाला रघुनाथ है और ये हेमा मालिनी की कजिन सिस्टर यानी छोटी बहन हैं. चेन्नई में जन्म के बाद मधु अपने परिवार के साथ मुंबई आ गईं और यहां साल 1999 में बिजनेसमैन आनंद शाह से शादी कर ली थी. आनंद अभिनेत्री जूही चावला के कजिन ब्रदर हैं और इस रिश्ते से मधु जूही की भाभी भी लगती हैं. मधु ने बॉलीवुड के अलावा तमिल और तेलुगु सिनेमा में भी काम किया है. बॉलीवुड में मधु ने फूल और कांटे के बाद दिलजले, एलान, जालिम, शर-ए-हिंदुस्तान, यशवंत, हथकड़ी, पहचान, जल्लाद, हम हैं बेमिसाल फौज जैसी कई पॉपुलर फिल्मों में काम किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 × 5 =