हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग ने दिखाई सच्ची देशभक्ति, दिया अपने अंदाज में सैनिकों को दिवाली का सन्देश!

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग ने दिखाई सच्ची देशभक्ति, दिया अपने अंदाज में सैनिकों को दिवाली का सन्देश!

अभी कुछ दिनों पहले से देश में देशभक्ति की लहर चल पड़ी है। देश के सभी लोग देश के सैनिकों के बारे में बात करते दिख जा रहे हैं। पाकिस्तानी आतंकियों ने उरी में हमला कर दिया जिस वजह से 19 जवान शहीद हो गए। बदले में भारत ने POK में घुसकर कई आतंकियों को मारा, इससे देश की जनता के मन में सैनिकों के लिए पहले से कई गुना इज्जत बढ़ गयी है।

अभी कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता के सामने पक्षिमी देशों का उदहारण देते हुए कहा था कि, वहाँ जब भी कोई सैनिक जनता के बीच से गुजरता है तो वहाँ की जनता उनके सम्मान में खड़ी होकर ताली बजाती है, जबकि अपने यहाँ ऐसा नहीं होता है। उन्होंने आह्वाहन किया था कि जब भी हम किसी सैनिक को देखें तो उनका सम्मान करें और उनका हौसला आफज़ाई करें। देश के सैनिक हमारे लिए जान देते हैं और हम क्या करते हैं उनके लिए, कुछ भी नहीं। दिवाली का सन्देश में उन्होंने यह भी कहा था कि सैनिकों को इस बार दिवाली को अकेलापन ना महसूस हो इसलिए देश के सभी लोग उनके लिए शुभकामना सन्देश भी भेजें।

हमारा देश मना रहा है मौज क्योंकि हमारे पास है इतनी जबरदस्त फ़ौज

प्रधानमंत्री के आह्वाहन का व्यापक असर देखने को मिल रहा है। कुछ दिनों पहले बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों ने अपने अंदाज में देश के सैनिकों को दिवाली की बधाई दी। अब बारी आयी है देश के क्रिकेटरों की। अभी हाल ही में वीरेंदर सहवाग ने अपने ही अंदाज में सैनिकों को दिवाली के लिए शुभकामना सन्देश भेजा है। उन्होंने कहा “हमारा देश मना रहा है मौज क्योंकि हमारे पास है इतनी जबरदस्त फ़ौज! बिना शर्त वाला प्यार अगर किसी से सीखना है तो फौजी भाइयों से बेहतर किसी से नहीं सिख सकते हैं। वीरू पाजी ने कहा की जहाँ भी सैनिकों को देखें उन्हें एक सैल्यूट जरुर करें। कुछ लोग समझेंगे कुछ नहीं समझेंगे लेकिन यह दिवाली हम आप लोगों की वजह से मना रहे हैं। आप हैं तो हम हैं।“

आप भी वीरेंदर सहवाग के अंदाज को देखिये कि किस तरह से उन्होंने देश की सेना को दिवाली के लिए सन्देश भेजा है।

वीडियो देखें:

DMCA.com Protection Status