महानायक अमिताभ बच्चन ने बनाई वसीयत, जानिए अभिषेक के हिस्से में आई कितनी दौलत

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, जिसे इंडस्ट्री में महानायक के नाम से पहचाना जाता है उनके बराबर इंडस्ट्री का हर अभिनेता पहुंचना चाहता है. देश हो या विदेश, बच्चा हो या बूढ़ा, पुरुष हो या महिला हर कोई अमिताभ बच्चन का दीवाना है. इसके पीछे की वजह ये है कि उन्होंने हर वो किरदार निभाए जो हर किसी के दिल में उतरते चले गए. बिग बी अभिनय से लेकर पर्सनल लाइफ तक हर जगह अपने काम को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. मगर कुछ समय पहले महानायक अमिताभ बच्चन ने बनाई वसीयत, जिसकी वजह से वे खबरों में छा गए.

महानायक अमिताभ बच्चन ने बनाई वसीयत

अमिताभ बच्चन ने अपने करियर के साथ परिवार को भी बहुत अच्छे से संभालना है. उनके लिए कर्म पूजा है तो परिवार उनकी जिंदगी है. उन्हें एक बेटा अभिषेक और एक बेटी श्वेता हैं जिनके बीच उन्होंने कभी कोई भेद-भाव नहीं रखा. इस बात तो उन्होंने अपने एक ट्वीट में साबित किया था. दरअसल, साल 201 7 ने अमिताभ बच्चन ने बनाई वसीयत एक वसीयत के बारे में जिक्र करते हुए ट्वीट किया था, ”जब मैं मरूंगा और जो कुछ छो़ड़कर जाउंगा तो ये संपत्ति मेरे दोनों बच्चों अभिषेक और श्वेता बच्चन में बराबर-बराबर बांट दिया जाएगा.

” सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाले अमिताभ बच्चन के अनुसार वे जेंडर क्वालिटी यानि लिंग समानता के पक्षधर हैं और उनके लिए बेटे और बेटी में कोई फर्क नहीं होता है.

इतनी पॉपर्टी के मालिक हैं जया और अमिताभ बच्चन

आपको बता दें कि जया और अमिताभ बच्चन की कुल संपत्ति करीब 10.01 अरब रुपये हैजिसमें से जया के पास 1.98 अरब रुपये और अमिताभ बच्चन के पास 8.03 अरब रुपये हैअमिताभ और जया के दुनिया के कई देशों में बैंकों में कुल 19 अकाउंट हैंजया और अमिताभ ने लंदन, दुबई और पेरिस के बैंकों में खाते खुलवाये हैं. इन 19 बैंक खाते में से चार खाते जया बच्चन के नाम पर हैंगहनों व वाहन की बात करें तो जया बच्चन के पास 26 करोड़ 10 लाख 99 हजार 543 रुपये की कीमत की ज्वैलरी है. इसके अलावा मुंबई में स्थित अमिताभ बच्चन के बंगले जलसा और प्रतीक्षा की कीमत 100 करोड़ रुपये और 115 करोड़ रुपये है जिनकी कुल राशि 215 करोड़ रुपये है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.