राशिफल

अपनाएं कर्पूर का यह टोटका, दूर होगी कंगाली

लगभग सभी घरों में कर्पूर आसानी से उपलब्ध हो जाता है कर्पूर का इस्तेमाल हम घर के पूजा मंदिर में करते हैं कर्पूर का उपयोग ज्यादातर पूजा-पाठ के कार्यों में किया जाता है आरती करते समय कर्पूर को जलाया जाता है ऐसा माना जाता है कि कर्पूर जलाने से वातावरण में सुगंध फैल जाती है और इससे मन की शांति भी प्राप्त होती है देखा जाए तो सभी लोगों ने पूजा के समय कर्पूर का उपयोग अवश्य किया होगा परंतु बहुत से कम ही व्यक्ति इस बात को जानते हैं कि कर्पूर का प्रयोग औषधि के रूप में भी किया जाता है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्पूर बहुत ही फायदेमंद माना जाता है आज हम आपको इस लेख के माध्यम से कर्पूर के कुछ ऐसे सरल और अचूक टोटके की जानकारी देने जा रहे हैं जिसका उपयोग करके आप अपनी सभी समस्याओं और परेशानियों से छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं और आपके जीवन में धन से संबंधित सभी परेशानियां भी दूर हो सकती हैं।

आइए जानते हैं कर्पूर के इन टोटकों के बारे में:-

  • यदि आप अपने घर में सुख शांति बनाए रखना चाहते हैं तो इसके लिए कर्पूर को घी में डुबोकर सुबह और शाम जलाएं यदि आप ऐसा करते हैं तो कर्पूर की सुगंध से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और परिवार में वाद विवाद और झगड़ा नहीं होता है इस प्रकार से आपके घर का माहौल भी अच्छा रहता है इससे धन की देवी माता लक्ष्मी जी आपके घर में प्रवेश करती है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहती है।

  • यदि आप धन प्राप्ति के मार्ग को खोलना चाहते हैं तो इसके लिए 36 लौंग और 6 कर्पूर के टुकड़े ले लीजिए और हवन कुंड में धन की देवी मां लक्ष्मी का आवाहन करते हुए इनकी आहुति दे दीजिए।
  • आप हर शनिवार और मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ कीजिए और इसके पश्चात कर्पूर जलाइए यदि आप इस उपाय को करते हैं तो इससे हनुमान जी धन कमाने में उत्पन्न होने वाली सभी बाधाओं को दूर करते हैं और इसके साथ ही इसका यह भी फायदा है कि आपके घर में किसी प्रकार की कोई दुर्घटना भी नहीं घटती है।

  • आप माता लक्ष्मी जी की पूजा करने के पश्चात कर्पूर को जलाकर उसकी खुशबू घर की तिजोरी के पास छोड़ दीजिए यदि आप ऐसा करते हैं तो आपकी तिजोरी कभी भी खाली नहीं रहेगी।
  • कई बार ऐसा देखा गया है कि वास्तु दोष होने की वजह से भी घर में धन की कमी बनी रहती है ऐसी स्थिति में घर के वास्तु दोष वाले स्थान पर कर्पूर की दो टिकिया रख दीजिए जब यह टिकिया गल जाए तो दूसरी दो टिक्की रख दीजिए यदि आप ऐसा करते हैं तो आपके घर का वास्तु दोष चला जाएगा और आपके घर में बरकत होने लगेगी।
  • आप जब स्नान करने जाते हैं तो नहाने के पानी में कर्पूर के तेल की दो बूंदें डाल दीजिए उसके पश्चात इस पानी से आप स्नान कर लीजिए यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे राहु केतु और शनि का दोष समाप्त हो जाता है और आपका भाग्य खुलता है।

  • आप रात के समय रसोई की साफ सफाई करने के पश्चात चांदी की कटोरी में लौंग और कर्पूर जला दीजिए यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे आपके घर में धन का आगमन होता है।

Back to top button