राशिफल

शनि देव की हमेशा रहेगी कृपा, यदि आपकी जीवनशैली में शामिल है यह खास चीज है

शनि देव के बारे में तो सभी लोग जानते ही होंगे इनके नाम मात्र से ही व्यक्ति के मन में डर बैठ जाता है शनि देव को कर्म फल दाता भी कहा जाता है इनके बारे में ऐसा बताया जाता है कि शनिदेव हमेशा सच्चाई का ही साथ देते हैं और शनिदेव के न्याय से कोई भी व्यक्ति बच नहीं सकता है शनि महाराज को हमेशा दुख और परेशानियों से जोड़कर ही देखा जाता है परंतु असल में ऐसा नहीं है आपको बता दें कि शनिदेव उन व्यक्तियों का साथ देते हैं जो अच्छे कार्य करते हैं और दूसरों का ख्याल रखते हैं जिनके मन में कोई गलत विचार नहीं होते हैं ऐसे व्यक्तियों को शनिदेव हमेशा अच्छा फल ही प्रदान करते हैं परंतु यदि शनि देव किसी व्यक्ति से क्रोधित हो जाते हैं तो उस व्यक्ति को उनके प्रकोप का सामना करना पड़ता है और शनिदेव का प्रकोप कैसा होता है यह तो आप लोग भली-भांति जानते ही होंगे इसलिए ऐसा कोई भी कार्य नहीं करना चाहिए जिससे शनि देव क्रोधित हो जाए।

आप अपने जीवन में हमेशा उन कार्यों को शामिल कीजिए जिससे शनिदेव प्रसन्न हो आज हम आपको इस लेख के माध्यम से ऐसे कुछ कार्यों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिन्हें अगर आप करते हैं तो आपको शनिदेव की कृपा प्राप्त होगी।

आइए जानते हैं यह काम कौन से हैं:-

कुत्तों को भोजन खिलाना:- आपको बता दें कि अगर आप कुत्तों की सेवा करते हैं और उन्हें भोजन खिलाते हैं और कुत्तों का ध्यान रखते हैं तो आप से शनि देव खुश होते हैं क्योंकि कुत्तों का भरण पोषण करने वाले व्यक्तियों से शनिदेव हमेशा प्रसन्न रहते हैं जो व्यक्ति कुत्तों को परेशान करते हैं उनको सताते हैं उन व्यक्तियों से शनिदेव क्रोधित होते हैं और उनको बुरे परिणामों का सामना करना पड़ता है।

नाखूनों को काटना और साफ सुथरा रखना:- आपको बता दें कि जो व्यक्ति अपने नाखूनों को साफ सुथरा रखते हैं ऐसे व्यक्तियों से शनि देव हमेशा खुश रहते हैं और उन व्यक्तियों के ऊपर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखते हैं परंतु यदि जो व्यक्ति अपने नाखूनों को गंदा रखते हैं ऐसे व्यक्तियों से शनिदेव रुष्ट हो जाते हैं।

रोजाना नहाना:- शनिदेव को ऐसे व्यक्ति सबसे ज्यादा पसंद है जो खुद को और अपने आसपास के स्थान को साफ सुथरा रखते हैं इसलिए यदि आप रोजाना स्नान करते हैं और अपने घर को साफ सुथरा रखते हैं तो आपकी आदत सही है इससे शनि देव आप पर प्रसन्न होंगे।

सफाई कर्मियों की सहायता करना:- जो व्यक्ति सफाईकर्मी है यदि आप उनकी सहायता करने के लिए हमेशा आगे रहते हैं तो ऐसे व्यक्तियों से शनि महाराज प्रसन्न रहते हैं।

शनिवार का उपवास रखना:- जो व्यक्ति शनिवार का उपवास रखते हैं और अपने हिस्से का भोजन किसी जरूरतमंद व्यक्ति को देते हैं तो ऐसे व्यक्तियों से शनि महाराज खुश होते हैं और उनके ऊपर शनिदेव की कृपा बनी रहती है।

मेहनती लोगों का हक देना:- जो व्यक्ति मेहनती होते हैं और आप उनकी यथासंभव सहायता करते हैं और उनका हक नहीं मारते हैं तो ऐसे व्यक्तियों से शनि देव प्रसन्न रहते हैं इससे आपके जीवन में से सभी कष्ट दूर होंगे।

मांस मदिरा से दूर रहना:- जो व्यक्ति मांस मदिरा और इस तरह के किसी भी तरह का भोजन नहीं करते हैं तो ऐसे व्यक्तियों से शनि देव प्रसन्न रहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close