इस एक्ट्रेस को अपनी स्माइल की वजह से मिला था काम, स्टारडम में दे चुकी हैं जूही और श्रीदेवी को टक्कर

माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो अपनी मुस्कान भर से ही लाखों लोगों का दिल घायल कर देती हैं. दुनियाभर में लाखों ऐसे फैन्स हैं जो माधुरी की मुस्कान पर फ़िदा हैं. देशभर में लोग उन्हें कई नाम से पहचानते हैं. कोई उन्हें धक-धक गर्ल के नाम से जानता है तो कोई उन्हें मोहिनी बुलाता है. माधुरी दीक्षित की स्माइल तो कातिलाना है ही इसके अलावा लोग उनका डांस भी काफी पसंद करते हैं. फिल्मों में सफल पारी खेल चुकी माधुरी दीक्षित जल्द ही एक बार फिर से धमाकेदार एंट्री करने की तैयारी में हैं. बॉलीवुड में फिल्म ‘अबोध’ से माधुरी ने डेब्यू किया था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि माधुरी को फिल्म ‘अबोध’ कैसे मिली थी?

दरअसल, जब फिल्म ‘अबोध’ के डायरेक्टर हिरेन नाग ने पहली बार माधुरी को देखा था तब वह उन्हें देखते ही रह गए थे. माधुरी की मुस्कान उन्हें इतनी भा गयी थी कि उन्होंने माधुरी को अपने फिल्म में काम करने का ऑफर दे दिया. हालांकि ये फिल्म ज्यादा नहीं चली लेकिन माधुरी के हुस्न की तारीफ हर किसी ने की. फिल्म तेजाब में माधुरी को उनके जबरदस्त अभिनय के लिए अवार्ड भी दिया गया था.

इस फिल्म के बाद माधुरी ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा और उन्होंने हिट फिल्मों की झड़ी लगा दी. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब माधुरी अपना दिल संजय दत्त को दे बैठी थीं. एक दौर में इन दोनों की प्रेम कहानी बहुत ज्यादा मशहूर हुआ करती थी. उस समय दोनों की जोड़ी भी काफी हिट हुआ करती थी और हर कोई इन्हें एक साथ देखना चाहता था. माधुरी और संजय ने एक साथ कई हिट फिल्में दी हैं.

माधुरी की उम्र 50 साल है लेकिन उनकी खूबसूरती में आज भी कोई कमी नहीं आई है. उम्र के साथ-साथ उनकी खूबसूरती बढ़ती ही जा रही है. बता दें कि 90 के दशक में दोनों की लव स्टोरी काफी मशहूर थी. संजय और माधुरी एक दूसरे से बेइंतेहा प्यार करते थे. माधुरी इस कदर संजय से प्यार करती थीं कि वह उनसे ही शादी करना चाहती थीं. लेकिन पहले से शादीशुदा होने के कारण संजय इस रिश्ते को आगे नहीं बढ़ा सकें. उधर माधुरी के पिता को भी यह रिश्ता मंजूर नहीं था. जिसके बाद माधुरी ने साल 1999 में अमेरिका के सर्जन डॉक्टर श्री राम नेने से शादी कर ली. आज माधुरी अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जीवन बीता रही हैं.

शादी के बाद कुछ समय के लिए माधुरी फिल्मों से दूर रहीं लेकिन फिल्म ‘आजा नचले’ से उन्होंने बड़े पर्दे पर वापसी की. अब तक माधुरी तकरीबन 70 फिल्मों में काम कर चुकी हैं. 90 के दशक में हर डायरेक्टर माधुरी के साथ काम करना चाहता था. अपने स्टारडम से माधुरी श्रीदेवी और जूही जैसी अभिनेत्रियों को टक्कर देती थीं. बता दें, जल्द ही करण जौहर की फिल्म ‘कलंक’ में माधुरी दीक्षित नजर आने वाली हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

11 − 5 =