राजनीति

कर्नाटक से अमित शाह का दावा ‘सूबे में सरकार बनाएगी बीजेपी, बैकफुट पर जाएगी कांग्रेस’

कर्नाटक चुनाव के प्रचार अब आखिरी पड़ाव आ चुका है। अब आखिरी दांव ही तय करेंगे कि जनता का मूड कैसा रहेगा, जिसके लिए बीजेपी और कांग्रेस पूरी कोशिश करती हुई नजर आ रही हैं। बता दें कि कर्नाटक में एक तरफ बीजेपी अपना वनवास खत्म करना चाहती हैं, तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस अपने आखिरी किले को किसी भी हाल में नहीं जाने देना चाहती है, ऐसे में यह चुनाव कहीं न कहीं 2019 के चुनावों पर भी असर डालती हुई नजर आ रही है। कर्नाटक विधानसभा की आड़ में लोकसभा की तैयारियां भी शुरू हो चुकी है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक जीतने का बड़ा दावा किया है। अमित शाह ने मीडिया से बात करते हुए कर्नाटक में बहुमत से आने का दावा किया है। शाह ने कहा कि कर्नाटक से कांग्रेस अब जा रही है, तो वहीं  बीजेपी पूरे शान से सूबे में वापसी करने जा रही है। इन सबकी बीच सभी कयासों को खारिज करते हुए बीजेपी नेता शाह ने कहा कि कर्नाटक में सिर्फ बीजेपी ही आएगी और वो बहुमत के साथ । दरअसल, सर्वे में यह सामने आ रहा है कि कर्नाटक में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिलेगा।

अमित शाह ने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर वार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ जनता को वोट के लिए बेवकूफ बनाती है, लेकिन अगर बीजेपी आएगी तो कर्नाटक का विकास होगा। इसके साथ ही अमित शाह ने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर वार करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने केंद्र से आए सभी योजनाओं को कर्नाटक पहुंचने ही नहीं दिया। इस दौरान शाह ने यह भी कहा कि राहुल गांधी और उनकी पार्टी सिर्फ परिवार का ही ध्यान रखती है, न कि जनता का। बता दें कि अमित शाह ने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी बहुमत का आकड़ा पार करते हुए  सरकार बनाने जा रही है।

मीडिया से बात करते हुए शाह ने कहा कि वन नेशन और वन इलेक्शन की बात चल रही है, लेकिन इसमें सभी पार्टियों सहमति जरूरी है। इस दौरान शाह ने कहा कि ये काम चोरी छिपे नहीं हो सकता है, ऐसे में अगर सभी पार्टियां इस पर राजी हुई तो यह कानून में संशोधन कर कल से ही लागू हो सकता है। इस दौरान एक सवाल के जवाब में अमित शाह ने कहा कि वक्त से पहले लोकसभा चुनाव नहीं कराए जाएंगे, क्योंकि अभी पार्टियों की सहमति नहीं मिली है।

Back to top button