राजनीति

राहुल के PM बनने के सपने पर बीजेपी की चुटकी ‘मुंगेरीलाल के हसीन सपने’

कर्नाटक से राहुल गांधी ने पीएम बनने की इच्छा जताई तो बीजेपी ने पलटवार करना शुरू कर दिया। जी हां, बीजेपी ने राहुल के इस सपने पर कई तरह के व्यंग्य कसे। ऐसे में राहुल के पीएम बनने के सपने को लेकर जमकर सियासत नजर आ रही है। राहुल गांँधी ने कर्नाटक से कहा कि अगर कांग्रेस जीती तो पीएम बनने के लिए तैयार हैं, जिसके बाद से ही बीजेपी नेता फिरकी लेते हुए नजर आ रहे हैं। बीजेपी नेता ने राहुल के इस बयान को लेकर जमकर चुटकी ली है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

राहुल के बयान पर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने चुटकी लेते हुए कहा कि राहुल सिर्फ हसीन सपने  देखने का काम करते हैं, इसे कोई रोक नहीं सकता है, लेकिन राहुल के सपने पूरे नहीं होते हैं। इस दौरान मंत्री ने राहुल की तुलना एक सीरियल से कर डाली। जी हां, दूरदर्शन पर एक सीरियल आता था, जिसमें मुंगेरीलाल सिर्फ सपने ही देखता था, लेकिन वो दोनों तरफ से परेशान रहता है, पर फिर भी वो हसीन ही सपने देखता है, पर उसके सपने कभी पूरे नहीं होते हैं। ऐसे में मंत्री ने राहुल की तुलना मुंगेरीलाल से की।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर गठबंधन में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनती है, तो पीएम मैं बनूंगा, जिसके बाद से ही इस बयान को लेकर सियासत जमकर होने लगी। इससे पहले बीजेपी प्रवक्ता सैयद ने कहा कि राहुल गांधी पीएम बनने के सपने देखना छोड़ दें, क्योंकि पीएम बनने के लिए कोई वेकैंसी नहीं है। साथ ही सैयद ने यह भी कहा कि राहुल पीएम बनने से पहले कुछ राज्यों में अपने सीएम तो बनवा लें, फिर बात करेंगे पीएम की। बीजेपी ने कहा कि राहुल हार का सिक्सर लगाने वाले हैं।

सोनिया गांधी के बयान को लेकर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि यूपीए अध्यक्ष को 3.5 करोड़ मुफ्त एलपीजी कनेक्शन पर गौर करना चाहिए जो उनके मंत्रालय ने पिछले तीन साल में दिये हैं। साथ ही प्रधान ने यह भी कहा कि इनमें से 45 फीसदी, दलितों और जनजाति समुदाय के लोगों को मिले हैं, ऐसे में सोनिया जी यह बताए कि वे इन सबकों काम के रूप में देखती हैं या फिर पीएम मोदी के भाषण के रूप में। याद दिला दें कि सोनिया ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले चार साल में एक काम भी नहीं किया, जिसकी वजह से देश पीछे जा रहा है।

Back to top button