समाचार

कर्नाटक में बीजेपी की जीत हुई पक्की, जानिये कैसे कांग्रेस सत्ता से जाएगी बाहर?

कर्नाटक चुनाव को लेकर पीएम मोदी के प्रचार में काफी बदलाव किया गया है। पीएम मोदी ने अपने पहले चरण में कांग्रेस की बखिया उधेड़ दी थी। ऐसे में कर्नाटक में वक्त की नजाकत को समझते हुए पीएम मोदी के कार्यक्रम में बड़ा बदलाव किया है। कर्नाटक जीतना दोनों ही पार्टियों के लिए नाक का सवाल बन गया है, ऐसे में अब बीजेपी इस मामले में कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है। बीजेपी न तो किसी तरह का रिस्क लेना चाहती है और न हीं कर्नाटक को खोना चाहती है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

पीएम मोदी अब कर्नाटक में 15 रैली के बजाय 21 रैलियां करते हुए नजर आएंगे, जिसकी वजह से कर्नाटक में बीजेपी की जीत पक्की मानी जा रही है। कर्नाटक में पीएम मोदी के जाने के बाद से ही बीजेपी का कद बढ़ता ही जा रहा है, ऐसे में यह बीजेपी के लिए काफी अच्छी शुरूआत मानी जा रही है। वहीं पीएम मोदी के अलावा सीएम योगी भी कर्नाटक में उतर चुके हैं, ऐसे में अब बीजेपी का यह मानना है कि उसे कोई ताकत नहीं हरा सकती है। यहां तक बीजेपी के सीएम उम्मीदवार ने अपनी शपथ की डेट भी बता दी है, ऐसे में बीजेपी को अपनी जीत साफ साफ नजर आ रही है।

बता दें कि कर्नाटक जीतना बीजेपी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि बीजेपी अपना मिशन कांग्रेस मुक्त भारत को पूरा करना चाहती है। कर्नाटक ही एक ऐसा बड़ा प्रदेश है, जहां फिलहाल कांग्रेस की सरकार है, ऐसे में अब कर्नाटक से कांग्रेस की विदाई के लिए बीजेपी पूरी तरह से तैयार हो चुकी है। याद दिला दें कि कर्नाटक से पीएम मोदी ने कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंकने का वादा किया है, ऐसे में वो सूबे में विकास की सरकार चुनने के लिए जनता से अपील भी करते हुए नजर आएंगे।

बताते चलें कि अब कर्नाटक चुनाव में काफी कम वक्त बचा हुआ है, ऐसे में अब बीजेपी के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ भी आज से कर्नाटक दौरे पर हैं। अमित शाह अपना चुनावी प्रचार लगभग खत्म कर चुके हैं। योगी को हिंदुत्व की छवि को मजबूत करने की जिम्मेदारी दी गई है। योगी को कर्नाटक में हिदुत्व को ध्यान में रखते हुए ही भाषण देने को कहा गया है, ऐसे में अब बीजेपी पूरी तरह से जीत की तऱफ बढ़ती हुऊ नजर आ रही है। हालांकि, कांग्रेस भी अपनी सत्ता को बचाने के लिए पूरी कोशिश कर रही है।

Back to top button