राजनीति

रिम्स में लालू की बिगड़ी तबीयत, दो दिन में जारी होगा मेडिकल बुलेटिन

चारा घोटाला मामलें में सजा काट रहे लालू यादव की तबीयत इन दिनों सही नहीं है। ऐसे में लालू खुद के लिए एक बेहतर ईलाज चाहते थे, जिसकी वजह से उन्हें करीब एक महीने के लिए दिल्ली भी शिफ्ट किया गया, लेकिन दिल्ली से वापसी के बाद एक बार फिर से लालू यादव की तबीयत बिगड़ने की खबर आ रही है। लालू की तबीयत दोबारा से खराब होने के बाद एक बार फिर से सियासत अपने चरम पर आ चुका है। आरजेडी ने एम्स प्रशासन पर गंभीर आरोप भी लगाया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

एम्स से रिम्स शिफ्ट किये जाने को लेकर विवाद अभी तक थमा नहीं है। इन सबके बीच लालू यादव की तबीयत एक बार फिर से खराब हो गई है, जिसकी वजह से दो स्पेशल टीम उनकी जांच कर रही है। यही नहीं आरजेडी ने इसे एम्स की लापरवाही भी बताया। रिम्स का कहना है कि लालू का शुगर लेबल बढ़ता ही जा रहा है। साथ ही उनके पैरों में सूजन भी देखने को मिल रही है। बता दें कि रिम्स प्रशासन ने कहा कि दो दिन में लालू का मेडिकल बुलेटिन जारी कर दिया जाएगा। इससे पहले प्रशासन ने इसे उम्र का प्रभाव बताया था।

सोमवार को दिल्ली से रांची के लिए रवाना हुए लालू के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी भी। साथ ही एम्स प्रशासन और बीजेपी सरकार पर भी जमकर वार किया। बता दें कि लालू ने कहा था कि अगर मुझे कुछ होगा तो उसका जिम्मेदार एम्स होगा, क्योंकि ये आधा अधूरा ईलाज करके भेज रहा है, इस पर बीजेपी वाले दबाव बना रहे हैं। ट्रेन में जाते समय भी लालू यादव की तबीयत खराब हो गई थी, जिसके बाद ट्रेन में ही उनका ईलाज किया गया। हालांकि, अभी लालू की तबीयत में सुधार नहीं देखने को मिल रहा है।

बताते चलें कि लालू प्रसाद की सबसे बड़ी समस्या डायबिटीज है, जो कंट्रोल नहीं है, लेकिन डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं, ऐसे में जांच के बाद जो भी रिपोर्ट आएगी, उसके बाद ही आगे ईलाज चलेगा। आरजेडी विधायक ने कहा कि  एम्स ने उन्हें जल्दी भेज दिया, वरना लालू की तबीयत में सुधार हो सकती थी। एम्स ने अपने ऊपर लगे सारे आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि लालू ने खुद ही उन्हे शिफ्ट करने के लिए कहा था, ऐसे में उनकी तबीयत और सुविधा को देखते हुए ही उन्हें शिफ्ट किया गया है।

Back to top button