समाचार

पीएम मोदी का कर्नाटक मिशन, ताबड़तोड़ करेंगे कई रैलियां

कर्नाटक चुनाव को लेकर अब पीएम मोदी कर्नाटक का दौरा करेंगे। जी हां, पीएम मोदी कंधे पर अब कर्नाटक को जीताने को जिम्मा आ चुका है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बाद अब पीएम मोदी अपना जादू बिखरेंगे। ऐसे में अब पीएम मोदी के कर्नाटक जाने भर से ही बीजेपी का कद ऊंचा हो जाएगा। बता दें कि जिस राज्य में पीएम मोदी ताबड़तोड़ रैली करते हैं, उस राज्य में बीजेपी की सरकार बननी काफी हद तक तय माना जा रहा है, ऐसे में अब कर्नाटक में बीजेपी के जीतने के चांस बढ़ जाएंगे। चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

पीएम मोदी आज से कर्नाटक दौर पर हैं। पीएम मोदी कर्नाटक में चुनावी रैलियां करते हुए नजर आएंगे। बता दें कि आज ही पीएम मोदी तीन रैलियां करेंगे। इस दौरान जहां एक तरफ कर्नाटक की जनता को बीजेपी को वोट देने की अपील करेंगे तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस को भी घेरते हुए नजर आएंगे। बता दें कि कर्नाटक चुनाव का यह आखिरी पड़ाव है। अब वोटिंग के लिए बस कुछ ही दिन रह गये हैं, जिसकी वजह से अब सरगर्मियां अपने चरम पर हैं। पीएम मोदी मंगलवार को चामराजनगर जिले के सांथेमरहल्ली और बेलगावी के उडुपी और चिक्कोडी में रैलियों को संबोधित करेंगे, इस दौरान कर्नाटक से हुंकार भरते हुए नजर आएंगे।

बताते चलें कि पीएम मोदी कर्नाटक में एक बार फिर से बीजेपी को सत्ता में लाने की कोशिश करेंगे तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस को उखाड़ फेंंकने की भी कवायद होगी। इस दौरान भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस सरकार पर वार करते हुए भी नजर आएंगे। इन सबके अलावा कर्नाटक की कांग्रेस सरकार को विकास न करने  का भी  आरोपों से घेरा जाएगा, जिसकी वजह से पीएम मोदी जनता को बीजेपी की तरफ करने में काफी हद तक सफल हो जाएंगे। कर्नाटक बीजेपी की माने तो  पीएम मोदी के आने से सूबे में  पार्टी की स्थिति मजबूत होगी।

पीएम मोदी से पहले कर्नाटक के दौरे पर अमित शाह थे। शाह यहां मंदिर और मठ भी घूमते हुए नजर आएं, क्योंकि कर्नाटक में लिंगायत समुदाय को अपनी तरफ करने का होड़ कांग्रेस और बीजेपी में चल रही है। यही वजह है कि दोनों पार्टियों के अध्यक्ष मंदिर और मठ पर ज्यादा जोर देते हुए दिखाई पड़ रहे हैं। याद दिला दें कि कर्नाटक में वोटिंग 12 मई को है, तो वहीं इसके नतीजें 15 मई को आएँगे। कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों पर वोटिंग की जाएगी। विधानसभा का कार्यकाल 25 मई को पूरा होगा।

Back to top button