समाचार

सॉफ्ट हिंदुत्व की छवि की राह पर राहुल गांधी, कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाएंगे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जन आक्रोश रैली के दौरान पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर बरसते हुए नजर आएं। ऐसे में पीएम मोदी को लेकर राहुल गांधी ने एक बार फिर से बड़ा दावा किया है, जिसकी वजह जन आक्रोश रैली को लेकर बीजेपी ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा। राहुल गांधी की इस रैली में सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहे हैं। सभी नेताओं ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कांग्रेस की जीत का मंत्र दिया। साथ ही देश में मोदी सरकार के कार्यकाल को लेकर पनपी निराशा को लेकर भी राहुल गांधी बीजेपी पर जमकर बरसते हुए नजर आएं। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

रविवार को आयोजित जन आक्रोश रैली में राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जीत का मंत्र दिया। इस दौरान राहुल गांधी ने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी हर हाल में सत्ता में वापसी करेगी, क्योंकि बीजेपी के शासन काल से जनता पूरी तरह से दुखी है। ऐसे में राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार की हर एक योजना असफल रही, जिसकी वजह अब कांग्रेस पर जनता भरोसा कर रही है, ऐसे में कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी ने नसीहत दी कि हमें एकजुट होकर देश का भरोसा फिर से जीतना है, इसके लिए जमीनी स्तर पर काम करना है।

बताते चलें कि राहुल गांधी ने इस दौरान विमान में गड़बड़ी का किस्सा सुनाते हुए कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाने की बात भी कही। राहुल ने कहा कि मुझे पार्टी कार्यकर्ता 15 दिनों की छुट्टी दे दे, ताकि मैं कैलाश मानसरोवर जा सकूं। राहुल की इस चाहत को जानकार राजनीति में बड़ा कदम बता रहा है। जी हां, कांग्रेस सॉफ्ट हिंदुत्व की छवि के लिए इस तरह के हथकंडे अपना रही है। गुजरात चुनाव से ही राहुल गांधी हिंदुत्व की तरफ ध्यान देते हुए नजर आ रहे हैं।

पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए बड़ा बयान दिया। सोनिया ने कहा कि बीजेपी के राज में बेटियां सुरक्षित नहीं है, ऐसे में सरकार हर तरफ से फेल हो चुकी है। इसके साथ ही सोनिया गांधी ने यह भी कहा कि बीजेपी बहुमत का मतलब मनमानी करने का परमिट समझती है, लेकिन अब जनता उसे करारा जवाब देगी। तो वहीं मनमोहन सिंह ने कहा कि बीजेपी शासन काल में लोकतंत्र पूरी तरह से खतरे में आ चुका है, लेकिन अब यह सिर्फ आखिरी साल है, क्योंकि आने वाले दिनों में कांग्रेस की सरकार आएगी।

Back to top button