अच्छे और सच्चे प्यार की तरफ इशारा करती हैं ये झगड़े

इश्क जब जब शुरू में होता है तो इसके लेकर लोग बहुत ही सजग रहते हैं। प्यार के शुरूआती दौर में पार्टनर के साथ टाइम स्पेंड करने के साथ ही उसको सप्राइज देना ये सारी बाते आम होती है। लेकिन जैसे जैसे रिश्ते की उम्र बढ़ती जाती है, ये सारी बाते आपको बोर करने लगती है, जोकि किसी भी नजरिये से आपके रिश्ते के लिए अच्छी नहीं होती है। ऐसे में नोंकझोंक की संभावनाएं बढ़ जाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि प्यार में झगड़ा होना भी प्यार की निशानी है? अगर आपके रिश्ते में झगड़े नहीं होते हैं, तो आपका रिश्ता मर चुका है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर कौन सी लड़ाई इस तरफ इशारा करती है कि आपका प्यार सच्चा है?

जी हां, प्यार में नोंकझोंक होना बहुत जरूरी है। क्या आप जानना चाहते हैं कि आपका प्यार सच्चा और मजबूत है? अगर हां, तो इसके लिए आपको हमारी इस रिपोर्ट को आखिरी तक पढ़ना पड़ेगा, तभी आपको पता चलेगा कि आपका प्यार सच्चा है या नहीं? कई बार प्यार के नाम पर लोग आपको धोखा भी देते हैं, तो ऐसे में आप यहां ये भी पता कर सकते हैं कि कहीं आपका पार्टनर आपको चीट तो नहीं कर रहा है, जोकि आपके लिए कष्टदायी बन सकता है।

प्यार के ये झगड़े रिश्तों को करते हैं मजबूत

बता दें कि प्यार में झगड़े का होना बहुत जरूरी है, ऐसे में अगर आपका पार्टनर आपसे लड़ता नहीं है तो उसका प्यार सिर्फ टाइम पास के लिए होता है, जोकि आजकल के समय में बिल्कुल नार्मल हो गया है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर किस तरह की लड़ाई आपके रिश्ते को मजबूत होने की तरफ इशारा करती है?

जैसे जैसे रिश्ते की उम्र बढ़ती जाती है, वैसे वैसे रिश्तों में से गर्मजोशी गायब होने लगती है। ऐसे में अगर आपका पार्टनर आप से ये है कि अब बदल गये हो, तो इसके पीछे आपकी दलील होती है कि काम बढ़ गया है या कुछ भी हो सकता है। इस बात को लेकर दोनों में नोंकझोंक होना मजबूत रिश्ते की निशानी है। इससे ये साबित होता है कि आपका पार्टनर आपसे बेइंतहा इश्क करता है।

अगर आपका पार्टनर आपके फिजूल खर्च को लेकर आपको समझाए तो आपको यह पसंद नहीं आता है, इससे झगड़ा होना स्वाभाविक है। लेकिन इसके पीछे आपके पार्टनर की मंशा आपको परेशान करना का नहीं होता है। बल्कि उसको आपकी फिक्र होती है, जोकि एक अच्छे रिश्ते की तरफ इशारा करती है।

कई बार आप एक दूसरे के घरवालों की नकल करते हुए मजाक करते हैं। जिसके बाद दोनों में नोंकझोंक होने लगती है। लेकिन ये नोकझोंक अक्सर प्यार में आकर तब्दील हो जाता है। बता दें कि यहां इस बात का ध्यान रखें कि मजाक एक सीमा के अंदर ही करें, क्योंकि मन पे अगर बात लग जाएगी तो रिश्तोंं में दरार आने की संभावनाएं बढ़ जाती है।

अगर आप किसी पार्टी या दोस्तों के साथ घूमने जा रहे है तो आपके पार्टनर को इसका बुरा लगना रिश्ते के मजबूत होने की तरफ इशारा करता है। हालांकि, आपको ऐसा करना अच्छा लगता है, जिसकी वजह से दोनों के बीच लड़ाई होने लगती है। लेकिन यहां हम आपको बता दें कि आपको पार्टनर को बुरा इसलिए लगता है क्योंकि वो आपके प्यार और टाइम को किसी और के साथ नहीं बांटना पसंद होता है। ऐसे में वो इंसान आपसे बेइंतहा मोहब्बत करता है।

जी हां, कई बार मूड खराब होने पर पर्सनल स्पेस चाहिए होता है, लेकिन ऐसे में अगर आपका पार्टनर आपको अकेला न छोड़कर आपके साथ ही बना रहे तो आपके लिए ये खुशी की बात है। हालांकि, इस बात को लेकर आप बहुत ज्यादा झगड़ा करने लगते हैं, लेकिन इसका ये मतलब होता है कि अगर कभी भी आप मुसीबत आएगी तो वो आपका साथ नहीं छोड़ेगा।

Shreya Pandey

Web Journalist

error: Content is protected !!