इन मज़ेदार चुटकुलों को देख कर आप भी अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे, यकीन ना आए तो खुद ही देख लो

राजनीति की इस दुनिया में जब से फनी फोटोज का ट्रेंड चला है तब से लोग राजनीति से जुडी फनी तस्वीरों को देखकर कभी बोर नहीं होते। आए दिन लोगों को नई-नई और बेहद ही क्रिएटिव तस्वीरें देखने को मिलती रहती है। जिससे कि लोगों का टाइम पास होने के साथ साथ उनका मनोरंजन भी हो जाता है। आज ऐसी ही कुछ तस्वीरें हम आपके सामने लेकर आए हैं जिसे देखने के बाद आप ना चाहते हुए भी हँसने पर मजबूर हो जाएंगे। तो चलिये दिखाते हैं आपको राजनीति जगत की कुछ बेहतरीन और फनी फोटोज

आम आदमी पार्टी के प्रमुख केजरीवाल के बारे में तो आपने कई बार सुना होगा। एक आम आदमी से आज खास आदमी बन चुके केजरीवाल इन दिनों दिल्ली के CM पद भी ग्रहण कर चुके हैं। परंतु इन दिनों एक ऐसी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें की एक आम आदमी के साथ एक औरत की भी तस्वीर दिखाई दे रही है।

स्मृति इरानी पढ़ लिख कर राजनीति में तो आ गई परंतु कुछ क्रिएटिव लोगों ने स्मृति ईरानी की पढ़ाई का भी बड़े ही अलग अंदाज में मजाक बना डाला।

भारतीय राजनीति में पप्पू के नाम से मशहूर हो चुके राहुल गांधी को शायद लोगों ने इसी वजह से पप्पू नाम दिया है। जैसा कि आप पप्पू की इस तस्वीर मैं देख सकते हैं कि इस उम्र में आ जाने के बाद भी पप्पू आज बच्चों के द्वारा पढ़ी जाने वाली किताब को ही बड़े ध्यान पूर्वक पढ़ रहे है।

अरे भाई मोदी जी ने तो यह बहुत गलत किया कि अपनी सारी योजनाओं में से किसी भी योजना में पप्पू के काम की कोई अहमियत ना देने के साथ-साथ उनका नाम तक नहीं लिया। इससे पप्पू को ना जाने कितना ठेस पहुंचा होगा।

इतने सीधे तो भला हमारे देश के प्रधानमंत्री मोदी ही हो सकते हैं। जिन्हें की मूर्ति और जीवित इंसान के बीच कोई फर्क मालूम ही नहीं पड़ता। जिसकी वजह से वह एक मूर्ति के पास जाकर यह सवाल पूछते हैं कि भाई तेरे पास पतली पिन वाला चार्जर है क्या।

इस महापुरुष के बारे में तो कुछ कहने की जरूरत ही नहीं है क्योंकि यह एक ऐसे महापुरुष है जो कि मुश्किल से बोलते हुए नजर आते हैं। इनकी इस फनी तस्वीर को देखकर ऐसा लगता है मानो वह इस बात को कहना चाह रहे हैं कि वह बोलने की बजाय WhatsApp पर ही मैसेज का रिप्लाई करेंगे।

इस आदमी की तस्वीर को देख कर तो आप इस बात को समझ ही गए होंगे कि आखिर यह कहना क्या चाह रहा है। यह वही व्यक्ति है जो कि अभी दिल्ली की गद्दी पर बैठ कर दूसरे नेताओं के ऊपर धड़ल्ले से आरोप पर आरोप लगाए जा रहा हैं।

इस तस्वीर को देखकर तो यही बात ध्यान में आती है कि ऐसा दिमाग एक गुजराती का ही हो सकता है जो कि घर से तो दो पेन लेकर निकलता है परंतु आधे रास्ते में वह एक पेन को बेचकर धीरे-धीरे अपना बिजनेस शुरू करता है।

बात तो यह भी सही है कि पप्पू को एक ना एक बार तो बैटिंग का मौका जरूर मिलना चाहिए। जिससे कि लोगों को यह बात पता चल सके कि आखिर वह कैसा बैटिंग कर सकता है। पर ना जाने कब पप्पू को पहली बार बैटिंग करने का अवसर प्राप्त होगा।

पहले से ही राजनीति की दुनिया में इतना ज्यादा रायता फैला चुके केजरीवाल ना जाने अब और कितना रायता फैलाने की तैयारी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.