Viral

लालू यादव की होने वाली बहू दिखती हैं बेहद खूबसूरत और स्टाइलिश, ये तस्वीरें आपको भी आएंगी पसंद

नई दिल्ली – अक्सर अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले और बिहार के सबसे योग्य कुंवारों में से लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज़ प्रताप यादव की शादी तय हो गई है। तेज प्रताप की शादी छपरा ज़िला के परसा विधानसभा क्षेत्र से राजद विधायक और पूर्व मंत्री चंद्रिका प्रसाद राय की बड़ी बेटी ऐश्वर्या राय से होने वाली है। दोनों की इंगेजमेंट भी हो चुकी है। लालू यादव की होने वाली बहू देखने में बेहद खूबसूरत और स्टाइलिश हैं। इसी वजह से उनकी तस्वीरें अभी से सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। आज हम आपको लालू प्रसाद यादव की होने वाली बहू ऐश्वर्या के बारे में बताने जा रहे हैं जो दिखने में बेहद ही खूबसूरत और स्टाइलिश हैं।

चंद्रिका राय की बेटी से होगी तेजप्रताप की शादी

चंद्रिका प्रसाद राय छपरा ज़िला के परसा विधानसभा क्षेत्र से राजद विधायक और पूर्व मंत्री हैं। उनके तीन बच्चे हैं, जिनमें दो बेटियां और एक बेटा हैं। ऐश्वर्या इनमें सबसे बड़ी है। लालू यादव की होने वाली बहू ऐश्वर्या के दादा दिवंगत दरोगा प्रसाद राय बिहार के 10वें मुख्यमंत्री थे। वो 16 फरवरी 1970 से 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे। चंद्रिका राय बिहार के पूर्व सीएम दरोगा राय के बेटे हैं। चंद्रिका राय सारण के परसा विधानसभा क्षेत्र से आरजेडी के विधायक हैं।

दरोगा राय बिहार के 10वें मुख्यमंत्री थे और वो 16 फरवरी 1970 से लेकर 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे। लालू यादव की होने वाली बहू ऐश्वर्या ने पटना से स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद दिल्ली से पढ़ाई की है। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले कहा था कि वह अपनी बहू के तौर पर संस्कारी लड़की को देखना चाहती है। वो नहीं चाहती की उनकी बहू सिनेमा हॉल या शॉपिंग मॉल में जाने वाली लड़की हो। रावड़ी को शायद ऐसी बहू मिल गई है।

तेजप्रताप से ज्यादा पढ़ी लिखी हैं ऐश्वर्या राय

अब ऐसा लगता है कि राबड़ी देवी को अपने लाल के लिए ‘संस्कारी बहू’ मिल गई है। ऐश्वर्या राय तेजप्रताप यादव की दुल्हनिया बनने जा रही हैं। राबड़ी देवी ने अपने बेटे तेजप्रताप के लिए एक लड़की पसंद की है जिससे तेजप्रताप की शादी अगले महीने हो सकती है। तेज प्रताप की सगाई भी हो चुकी है। 18 अप्रैल को पटना के मौर्या होटल में दोनों की सगाई हुई है। लालू की होने वाली बहू उनके बड़े बेटे तेज प्रताप से अधिक पढ़ी लिखी हैं। आपको बता दें कि तेज़ प्रताप वैशाली ज़िले की महुआ सीट से विधायक हैं।

साल 2015 के विधानसभा चुनाव के दौरान तेज प्रताप की ओर से दिए गये हलफ़नामे के मुताबिक उन्होंने बारहवीं तक की पढ़ाई की है। लेकिन, ऐश्वर्या ने 12वीं तक की पढ़ाई पटना के मशहूर स्कूल नोट्रेडम एकेडमी से करने के बाद स्नातक की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के दौलत राम कॉलेज से की है। ऐश्वर्या ने इतिहास में स्नातक किया है। इसके बाद उन्होंने एमिटी यूनिवर्सिटी से मास्टर्स ऑफ़ सोशल वर्क्स की पढ़ाई की है। ऐसे में यही कहा जा सकता है की राबडी देवी ने संस्कारी बहू के साथ साथ अपने लाल के लिए पढ़ी लिखी बहू भी ढूँढी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close