राशिफल

सूर्य का मेष राशि में परिवर्तन, इन राशियों की बदलेगी किस्मत!

आपको तो पता ही होगा कि ग्रहों की चाल का प्रभाव आप सबकी राशियों पर पड़ता ही है। ग्रहों की चाल के अनुसार आपको बता दें कि 14 अप्रैल सुबह 8:27 पर सूर्य ने मेष राशि में प्रवेश कर लिया है। इस प्रवेश को सक्रांति के नाम से जाना जाता है और इस दिन स्नान आदि करना बहुत शुभ माना जाता है। आपको तो पता ही होगा कि नौ ग्रह हैं जो आपस में एक दूसरे का चक्कर लगाते रहते हैं और धीरे-धीरे करके वह सभी राशियों पर अपना प्रभाव डालते हैं। इसी तरह सूर्य का मेष राशि में प्रवेश बहुत शुभ माना जाता है। सूर्य के इस गमन आगमन से सभी राशियों पर बहुत प्रभाव पड़ने की आशंका जताई जा रही है। जिस तरह सूर्य का प्रकाश तेज है उसी तरह से वह सभी राशियों को प्रकाशमान करके उन सभी के लिए शुभ दायक सिद्ध हो सकता है। तो आइए जानते हैं सूर्य की इस चाल से सभी राशियों पर क्या प्रभाव पड़ता है…..

सूर्य का यह पलायन मेष राशि वाले लोगों के लिए सकारात्मक सोच लेकर आया है। बेरोजगार लोगों के लिए रोजगार का अवसर मिलेगा और साथ ही उनका मनोबल मजबूत और उत्साहजनक बनेगा। की तलाश में रहने वाले लोगों के लिए यह अच्छा है उनको जल्दी अच्छे शुभ अवसर प्राप्त होंगे। मेष राशि वाले जातकों के लिए बहुत ही शुभ समय है नौकरीपेशा लोगों को अपने सहकर्मियों और उच्चपदाधिकारियो से सहयोग मिलने का योग बन रहा है।

वृषभ राशि वालों के 12वे स्थान में सूर्य स्थित रहेंगे जिससे उनके समय में बहुत परिवर्तन आएगा। सूर्य की राशि में बहुत शुभ है लेकिन आपके पारिवारिक खर्चे थोड़े बढ़ सकते हैं। यात्रा करते समय अपना और अपने परिवार का विशेष ध्यान रखें। नेत्र संबंधी परेशानियों से बचें और विपरीत स्थितियों में परिवार के सदस्यों को साथ लेकर चलें घबराएं नहीं।

यह समय आपके लिए बहुत ही फलदायक है यदि आप अपने पूरे आत्मविश्वास के साथ कोई कार्य करेंगे तो उसमें अवश्य सफल होंगे आपके लिए अनुकूल परिस्थितियों का आगमन है। आपके लिए आर्थिक योग बन रहे हैं और आप अपने आप में एक नई ऊर्जा महसूस करेंगे।आपको सभी ओर से सहयोग प्राप्त होगा संतान से भी सहयोग प्राप्ति के योग बन रहे हैं। अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित ना हो।

कर्क राशि वाले लोगों की राशि में सूर्य देवता 10वे स्थान पर भ्रमण कर रहे हैं। इससे आपके जीवन में और व्यवसाय में उन्नतिपूर्ण बदलाव के आसार बन रहे हैं। व्यवसाय और नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय बहुत फलदायक है। अधिकार क्षेत्र और राजनीतिक क्षेत्र के लिए भी यह एक अनुकूल समय बताया गया है। यदि आप एक विद्यार्थी हैं तो सकारात्मक परिणाम की उम्मीद रख सकते हैं।

सिंह राशि वालों के लिए यह समय बहुत ही प्रगतिशील बताया गया है। आप के लिए यह समय सौभाग्यशाली रूप में सामने आया है जिससे आप के जीवन में भाग्य आपके हर कदम पर साथ निभाएगा। पैतृक संपत्ति आपको प्राप्त हो सकती है और धन संबंधी लाभ जीवन में होने वाले हैं। आप के रुझान अध्यात्म की ओर बने रहेंगे।

कन्या राशि वाले लोगों की राशि में सूर्य आठवें स्थान पर भ्रमण कर रहा है जिससे आपको यात्रा में परेशानी हो सकती है उसके लिए आप अपने सामान का ध्यान रखने के लिए पूरी तरह से प्रबंधन करके चले। बाहरी मामले में सावधान रहने की जरूरत है। यह सूर्य आपकी कामकाजी एकाग्रता में बाधा बन सकता है। अपनी बेहतरी के लिए अपनी दिनचर्या पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

तुला राशि वाले लोगों की राशि में सूर्य सातवें स्थान पर भ्रमण कर रहा है इसलिए उनको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती है। इसलिए अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना बहुत आवश्यक है। अपने जीवन साथी के साथ मिलकर भी चलना बेहतर होगा। आपको मानसिक तनाव का भी सामना करना पड़ सकता है इसलिए अपनी सेहत का ध्यान रखें और खानपान पर पूरा ध्यान दें। आर्थिक लाभ बढ़ेंगे इसलिए अपने दैनिक कामों पर अधिक ध्यान दें।

सूर्य इनकी राशि में छठे स्थान पर भ्रमण कर रहा है क्योंकि बीमारी का घर है। पहले से चल रहे शरीर संबंधी परेशानियां खत्म हो सकती हैं और यदि आप अपने प्रतिद्वंदी का सामना करें तो उसे उसमें हरा सकते हैं। परीक्षा आदि में शामिल होने वाले जातकों के लिए यह बहुत अच्छा समय है उन्हें अपनी परीक्षाओं के परिणाम सकारात्मक ही मिलेंगे। जीवनसाथी वालों के लिए अपने जीवन साथी के साथ मधुर संबंध बनाने का बहुत अच्छा समय है।

धनु राशि वालों के लिए यह समय यश और प्रतिष्ठा दिलाने वाला है। संतान को लेकर चिंतित होने की जरूरत नहीं है क्योंकि संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिलने का आगाज है। आपके व्यवसाय जीवन में भी सफलता के योग बन रहे हैं। भाग्य का पूरा साथ पाकर आप अपने जीवन में प्रसन्नता प्राप्त करेंगे और जीवनसाथी के साथ भी प्रेम संबंध गहरे होंगे।

मकर राशि वाले लोगों की राशि में सूर्य चौथे स्थान पर भ्रमण कर रहा है जिससे उनके जीवन में वाहन आदि लेने का अवसर बन रहा है। पारिवारिक और राजनीतिक संबंधों में सुधार होंगे। यदि आप बेरोजगार है तो नौकरी के अवसर मिलेंगे। परिवार आदि में किसी भी तरह के परिवर्तन करने के लिए यह समय आपके लिए बहुत अनुकूल है। कोई भी महत्वपूर्ण कार्य करने और निर्णय लेने के लिए भी यह समय आपके लिए बहुत फलदायक है आपकी माता का स्वास्थ्य ठीक बना रहेगा और पारिवारिक खुशी प्राप्त होगी।

कुंभ राशि वालों की राशि में सूर्य तीसरे स्थान पर भ्रमण कर रहा है जिससे उन्हें पारिवारिक, मित्रो और सहकर्मियों से पूरा सहयोग मिलने का योग बन रहा है। आपके लिए यह समय कोई शुभ समाचार लेकर आ सकता है बेरोजगार लोगों के लिए नौकरी के अवसर खुलेंगे। व्यावसायिक जीवन में तेजी से परिवर्तन आने के आसार हैं।

आपके जीवन में खर्च आदि बढ़ने के योग बताए जा रहे हैं। शत्रु पक्ष पर मजबूत प्रभाव बना रहेगा। कोर्ट कचहरी से जुड़े मामले सुलझ जाएंगे।
स्वास्थ्य के लिए भी यह बहुत उत्तम समय माना जा रहा है आप और अधिक प्रभावशाली बनेंगे।

Back to top button