सलमान खान को मिली विदेश जाने की मिली अनुमति, कोर्ट ने कहा ‘बस इन्हीं जगह जा सकते हो’

काला हिरण मामले में दोषी  करार दिये गये सलमान खान को भले ही जमानत मिली हो, लेकिन उन्हें ये जमानत सशर्त मिली थी। जी हां, सलमान खान जब भी विदेश जाएंगे, तो ऐसे में उन्हें कोर्ट की मंजूरी लेकर विदेश जाना होगा, तभी वो जा सकते हैं, अगर बिना अनुमति के जाएंगे तो उनकी जमानत रद्द हो सकती है। ऐसे में अब सलमान को विदेश जाना है, तो उन्होंने कोर्ट में याचिका दायर की तो जोधपुर कोर्ट ने बिना कोई टाइम लगाए विदेश जाने की याचिका को मंजूरी दे दी, ऐसे में अब सलमान खान विदेश जा सकते हैं। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान इन दिनों काफी सुर्खियों में है। उनकी सुर्खियों की वजह फिलहाल उनकी फिल्म नहीं, बल्कि उनका केस है। जी हां, काला हिरण मामले में दोषी करार देने की वजह से यह केस काफी हाईप्रोफाल बन गया था, ऐसे में कई दिनों तक वो सुर्खियों रहे हैं। एक बार फिर से वो इसी केस में सुर्खियों में आएं है, क्योंकि वो विदेश जाना चाहते हैं,. ऐसे में उन्होंने कोर्ट से अपील की है कि उन्हें विदेश जाने की अनुमति दी जाए ताकि वो अपना काम कर सके।

बताते चलें कि सलमान खान ने कोर्ट से चार देशों में जाने की अनुमति की मांग की है,तो कोर्ट ने उनकी अनुमति को मंजूरी दे दी है, लेकिन कोर्ट ने यह भी कहा कि आप सिर्फ इन्ही जगह जा सकते हैं। साथ ही जोधपुर कोर्ट ने यह भी कहा कि अगर आप इन देशों के अलावा कहीं और पाए गये तो आपकी जमानत रद्द हो सकती है। बता दें कि अब सलमान खान नेपाल, यूएस और कनाडा जा सकते हैं, लेकिन इसके अलावा कहीं और नहीं। सलमान खान इस मामले में दो दिन जेल में रहे थे, उस दौरान उनकी तबीयत भी खराब हो गई थी।

गौरतलब है कि फिल्म हम साथ साथ हैं कि शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काला हिरण का शिकार करने का आरोप लगाया था, जोकि अब साबित हो चुका है, ऐसे में अब सलमान खान जमानत पर है। बता दें कि इस मामले में सलमान को पांच साल की सजा मिली है। इतना ही नहीं इस मामले के बाकि आरोपियों को कोर्ट ने सबूतों के अभाव में बरी कर दिया था। याद दिला दें कि सलमान खान को इस मामले में सिर्फ दो दिन जेल रहना पड़ था, जिसके बाद उनके वकील ने जमानत करा ली थी, और अब सलमान खान खुली हवा में सांस ले रहे हैं।

Shreya Pandey

Web Journalist