विशेष

आपकी हाथ की रेखाओं में है आपके अमीर बनने का राज़, आप खुद भी पढ़ सकते है अपने हाथ की ये अनोखी रेखाए !

वैसे तो कुछ लोग हमेशा कहते रहते है कि हम अंध विश्वास में यकीन नहीं करते पर वही लोग ज्योतिष के पास जाकर ये जानने के लिए अपना हाथ दिखाते है कि उनकी इच्छाएं कब पूरी होंगी ? अब ये तो ज़ाहिर सी बात है कि इंसान भले ही कितना आधुनिक क्यूँ न हो जाये पर अपनी तक़दीर आजमाना कभी नहीं छोड़ सकता . बस वही हाल पढ़े लिखे लोगों का होता है . कहने के लिए तो ये मॉडर्न है पर भाग्य की रेखायों में क्या लिखा है ये जान्ने के लिए भी हमेशा व्याकुल है . हर व्यक्ति के हाथ में जीवन की रेखा बनी होती है वैसे ही धन लाभ की रेखा (अमीर बनने का राज़) भी बनी होती है

इसमें कुछ बुरा भी नहीं है क्योंकि आपकी हाथों की रेखायों में ही आपका भविष्य होता है और इसलिए कुछ लोग ज्योतिष के पास जाकर अपना हाथ दिखाते है . पर कुछ ज्योतिष ये तो नहीं बता सकते न कि आपके अमीर बनने का योग कब और किस उम्र में है ? तो चलिए हम आपको एक तरीका बताते है जिससे आप न केवल अपने अमीर बनने का योग जान पाएंगे बल्कि अपने हाथों की रेखायों को खुद पढ़ भी पाएंगे .
1.प्रत्येक व्यक्ति के हाथों में होती है धन लाभ की विभिन्न रेखाएं ..
जिस तरह हर व्यक्ति के हाथ में जीवन की रेखा बनी होती है वैसे ही धन लाभ की रेखा भी बनी होती है . बस फर्क सिर्फ इतना है कि प्रत्येक व्यक्ति के हाथ की हथेली में धन रेखा जीवन रेखा की तरह एक स्थान से शुरू नहीं होती . प्रत्येक व्यक्त‌ि की हथेली में धन की रेखा अलग अलग स्थानों से शुरू होकर भिन्न रेखा की और जाते हुए योग बनाती है . वैसे आपको जान कर हैरानी होगी कि भाग्य और हृदय की रेखा को काटने वाली रेखा को भी धन रेखा माना जाता है। इसके इलावा आपके हाथ में जो छोटी-छोटी रेखाएं होती है उन रेखाओं में भी धन प्राप्ति की संभावनाएं छुपी होती है . इसलिए जीवन रेखा से लेकर धन रेखा तक प्रत्येक व्यक्ति का हाथ हमेशा अलग ही भविष्य दर्शाता है.

know your future

2. कर्म हाथ देख कर जाने धन रेखा का राज़ (अमीर बनने का राज़) ..
हम अकसर देखते है कि कुछ ज्योतिष या कुछ लोगों का ये मानना है कि यदि किसी पुरुष का हाथ देखे तो दायां हाथ देखना चाहिए और यदि किसी स्त्री या लड़की का हाथ देखे तो बायां हाथ देखना चाहिए .पर ऐसा कुछ नहीं है क्योंकि ये तो केवल वहम है .वास्तव में तो आप हमेशा उस हथेली को देख‌िए जो आपका कर्म हाथ है यानि जिस हाथ से आप जीवन का प्रत्येक कार्य करते है . अगर आप दाएं हाथ से काम करते है तो दायीं हथेली और अगर बाएं हाथ से काम करते हैं तो बायीं हथेली देखनी चाहिए . यही हाथ देखने का सही तरीका होता है और हा ये नियम स्त्री और पुरुष दोनों के लिए एक समान ही है क्योंकि दोनों के लिए ही उनका कर्म हाथ ही महत्व रखता है .

know your future

3. इस आयु में होगी धन की प्राप्ति (अमीर बनने का राज़)..
अब सबसे खास बात जिसे हर कोई जानना चाहता है कि आखिर किस उम्र में धन की प्राप्ति होगी . इसका जवाब ये है कि यदि आपके हाथ की हथेली में जीवन रेखा, भाग्य रेखा और मस्त‌िष्क रेखा म‌िलकर M की आकृत‌ि बना रही है, तो ये इस बात का संकेत है क‌ि आप 35 से 55 साल के बीच खूब धन कमाएंगे। वैसे इस रेखा का मतलब यह भी होता है क‌ि आपको अपने जीवन में धन की प्राप्ति शादी के बाद तेजी से होगी क्योंकि शादी के बाद ही आप नौकरी या किसी व्यवसाय में उन्नत‌ि की तरफ बढ़ना शुरू करेंगे। इसलिए ये ध्यान रखे कि इन दोनों वाक्यो में से कोई भी सच हो सकता है .

अगर हाथ की उँगलियों की बात की जाये तो यदि आपके अंगूठे के पास से न‌िकलकर रेखा बुध पर्वत यानि छोटी उंगली की जड़ तक पहुंचे तो इसका मतलब ये हुआ क‌ि आप अपने परिवार के पूर्वजो की सम्पत्ति किसी स्त्री के सहयोग यानि सहायता से प्राप्त कर सकते है .

know your future
जब व्यक्ति खुद मेहनत करता है तब उसकी उम्र निकल ही जाती
इसका अर्थ ये भी निकलता है कि आप 20-25 वर्ष की उम्र में ही अमीर बन सकते हैं। अब ज़ाहिर है जब व्यक्ति खुद मेहनत करता है तब उसकी उम्र निकल ही जाती है और जब पूर्वजो से धन प्राप्त हो तो ऐसे ही जल्दी अमीर बन जाता है . अब आखिर में यदि आपकी हथेली की भाग्य रेखा से न‌िकलकर एक रेखा सूर्य पर्वत पर पहुंच रही है तो आप आर्थ‌िक मामलों में भाग्यशाली होंगे। अर्थात आपको आर्थिक संकटो का सामना नहीं करना पड़ेगा . आप सामाज‌िक क्षेत्र में भी पूरा सम्मान पाएंगे. साथ ही किसी भी उम्र में धन प्राप्ति की संभावनाएं खुली रहेगी। इसका मतलब ये हुआ कि जिस भी व्यक्ति के हाथ में ये रेखा होगी वो ज्यादा करके भाग्यशाली ही रहेगा .

हाथो की रेखाओं को समझने के बाद आप भी एक बार अपने हाथ को गौर से देखिये और जानिए कि आखिर आपका हाथ क्या कहता है ? वैसे भी अपना हाथ पढ़ना हर किसी के बस की बात नहीं है . इसलिए बिना समय गवाये अब आप भी अपने हाथो की रेखाओं में खुद का उज्जवल भविष्य ढूंढ सकते है . जानिए अमीर बनने का राज़..!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close