समाचार

SBI में निकली है बंपर वैंकेसी, जल्दी कीजिये अप्लाई वरना मौका हाथ से जाएगा छूट

बैंकिग क्षेत्र में करियर बनाने की चाह रखने वाले लोगों के लिए देश के सबसे बड़े बैंक में मौका है। जी हां, एसबीआई ने विभिन्न पोस्ट के लिए नौकरी निकाली है, ऐसे में अगर आप बैंकिग क्षेत्र में करियर बनाने की चाह रखते हैं, तो यह मौका आपके लिए बहुत ही अच्छा है। बैंक ने इसके लिए नियम भी बनाए है, ऐसे में आपको इसकी सारी जानकारी वेबसाइट पर मिल जाएगी, लेकिन इसके लिए क्या क्या योग्यता होनी चाहिए, उसके लिए आपको हमारे इस रिपोर्ट को आखिरी तक पढ़ना पड़ेगा। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

बताते चलें कि इस भर्ती में 199 पदों के लिए चयन किया जाएगा, इसके लिए अलग अलग वेतन भी है। बता दें कि अगर आप वाकई एक अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए यह मौका सुनहरा है। आपको बिना किसी देर के इस नौकरी के लिए जल्दी अप्लाई करें, क्योंकि एसबीआई जैसी बैंक में नौकरी जल्दी नहीं मिलती है। बता दें कि इसके लिए आपके पास बैंकिग क्षेत्र से संबंधित अनुभव की जरूरत है। तो चलिए अब जानते हैं कि किस किस पोस्ट के लिए निकली है बंपर वैंकेसी?

जी हां, बता दें कि इसमें स्पेशल मैनेजमेंट पदों पर 35, डेप्युटी मैनेजर पद पर 82 और डेप्यूटी जनरल मैनेजर पद पर 2 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा, इनकी पे-स्केल रैंक के आधार पर तय होगा। ऐसे में अगर आप इस जॉब के लिए इच्छुक है तो आप एसबीआई के अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इसकी सारी डिटेल आप जान सकते हैं।

योग्यता

इन पदों के लिए आपमें निम्न योग्यताएं होनी जरूरी है, इसके लिए अलावा भी कई ऐसे नियम है, जिसकी जानकारी आप एसबीआई के वेबसाइट पर जाकर जान सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि क्या क्या योग्यता होनी चाहिए…

स्पेशल मैनेजमेंट एग्जीक्यूटिव- सीए, आईसीडब्ल्यूए, एमबीए, फाइननेंस में दो साल का डिप्लोमा

डेप्युटी मैनेजर और डीजीएम- कानून में डिग्री आवश्यक है।

आयु सीमा

आपको बता दें कि  मैनेजमेंट एग्जीक्यूटिव पदों के लिए 30 से 40 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, तो वहीं डेप्यूटी मैनेजर पदों के लिए 25 साल से 35 साल तक के उम्मीदवार और डीजीएम पदों के लिए 42 से 52  आयु की आवश्यकता है।

आवेदन फीस

बताते चलें कि आवेदन करने के लिए फीस भी रखी गई है। बता  दें कि ओबीसी और जनरल के लिए 600 रुपये और एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रखी गई है। आवेदक इसे फीस को आनलाइन जमा कर सकते हैं।

Back to top button