विशेष

देखें वीडियो: देश के जवानों के लिए लोगों से मोदी जी की इस अपील को सुनकर हर भारतीय हो जायेगा भावुक !

नई दिल्लीः कुछ दिनों पहले ही शौर्य स्मारक के उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी भोपाल में देश के सैनिकों के लिए एक बड़ी बात कही। जिसे जनता ने खूब सराहा। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि हमारे देश के सैनिकों ने उन लोगों की भी मदद की जिन्होंने उनपर पत्थर फेंके। भारतीय फौज के जवान दिन-रात सीमा पर मेहनत करते है ताकि हम चैन से सो सके। हमें हमारे सैनिकों का सम्मान करना चाहिए। Indian soldier viral photo in metro.

भारतीय जवानों के लिए जनता से की विशेष अपील –

उरी हमलें में देश के 18 जवान शहीद हुए जिसके बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव काफी बढ़ गया है। इसके बाद से भारत में सैनिकों को लेकर देश के लोगों में सम्मान की भावना पहले से कही ज्यादा बढ़ गयी है। भारतीय जवान सीमा पर शहीद हुए उनके जैसा साहस और कोई नहीं कर सकता इसलिए भारतीय जवानों को इतना सम्मान दिया जाता है।

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रहा है। जिसमें भारतीय जवानों के बारें में हमारे नज़रिये को बदलने के बारे में दिखाया गया है। यह फोटो किसी ट्रेन में सफर कर रहे भारतीय जवान की है जो ट्रेन में अपने बैग पर बैठे बैठे ही सो रहा है। और उसके आसपास लोग सीट पर बैठे हैं और अपने-अपने कामों में बिज़ी है। कोई उसे बैठने के लिए सीट नहीं दे रहा है।

पीएम मोदी ने की है बड़ी भावुक अपील –

प्रधानमंत्री मोदी ने भले ही देश के सैनिकों के लिए इतनी बातें कही हो लेकिन उनका असर होना थोडा मुश्किल है। सीमा पर हमारी सुरक्षा के लिए दिन-रात मेहनत करने वाले सैनिकों को हम बैठनें की जगह भी दे सकते। ये हमारे देश की बदक़िस्मती है, जिसका पूरे देश को सम्मान करना चाहिए उसका सम्मान नहीं करते और जिसका नहीं करना चाहिए उसे सर पर चढ़ाके रखते हैं।

देखिए, यह जवान कैसे मेट्रो में नीचे बैठा है और लोग उसे बैठने कि जगह भी नहीं दे रहे –

https://youtu.be/av5CnOndWn8

Related Articles

Close