आज से शुरू हो रहा है इन 7 नाम वालों का राजयोग, बुलंद रहेंगी किस्मत, देखिए आपका नाम तो नहीं….

शेक्सपीयर की एक फेमस कहावत है – ‘नाम में क्या रखा है, गर गुलाब को हम किसी और नाम से भी पुकारें तो वो ऐसी ही खूबसूरत महक देगा।’ यानि की नाम में क्या रखा है। लेकिन, जब बात ज्योतिष की हो तो नाम काफी मायने रखता है। नाम का पहला अक्षर किसी व्यक्ति की किस्मत तय करता है। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि नाम से किसी के जीवन में खुशी और दुख कब और कैसे आयेंगे ये जाना जा सकता है। आज हम आप को 8 ऐसे नाम वाले लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी किस्मत 8 अप्रैल से बदलने वाली है। 8 अप्रैल से 8 नाम वालों का राजयोग शुरु हो रहा है। तो आइये देखते हैं 8 अप्रैल से 8 नाम वालों का राजयोग किन लोगों का शुरु होने वाला है।

8 अप्रैल से 8 नाम वालों का राजयोग होगा शुरु

वैसे तो कुछ लोग पैदा ही राजयोग लेकर होते हैं। लेकिन, कुछ लोगों के ग्रह नछत्र उन्हें अमीर बनाते हैं। आज हम आपको ऐसे 8 नाम वालों के बारे में बताने जा रहे है, जिनके लिए 8 अप्रैल से राजयोग बन रहा है। इन लोगों की किस्मत बदलने वाली है।

A – नाम वाले लोग

जिन लोगों का नाम अ या अंग्रेजी के ए से प्रारंभ होता है उनकी किस्मत 8 अप्रैल यानि आज से बदलने वाली है। वैसे तो ये लोग काफी मेहनती और धैर्यवान होते हैं। लेकिन, अगर किस्मत का साथ मिल जाये तो उनकी किस्मत बुलंदियों पर पहुंच जाती है। ऐसा ही आज से इन लोगों के साथ होने वाला है।

H – नाम वाले लोग

H – नाम वाले लोग आकर्षक व्यक्तित्व के मालिक होते हैं। इन लोगों को भी आज से भाग्य का साथ मिलने वाला है और उनहें अपने हर कार्य में सफलता मिलेगी। इन लोगों के लिए अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं।

J – नाम वाले लोग

इस नाम के लोगों की किस्मत खुल जायेगी। इन नाम के जातकों के लिए अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। नौकरी, व्यापार के स्थान पर या घर में खुशी का माहौल रहेगा।

M – नाम वाले लोग

इस नाम के जातकों के लिए 8 अप्रैल के बाद व्यापार में वृद्धि होने की संभावना है। इस राशि के जातकों को सामाजिक क्षेत्र में सफलता और यश-कीर्ति प्राप्त होगा। इस नाम के जातकों के लिए यह समय शुभ कहा जा सकता है। इस नाम के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता मिलती जाएगी।

R – नाम वाले लोग

R – नाम वाले लोगों के लिए अनुकूल समय शुरु हो रहा है। इस नाम वाले लोगों को विवाह प्रस्ताव मिल सकता है। करियर के मामलों को लेकर अच्छी स्थिति बन सकती है।

U – नाम वाले लोग

U – नाम वाले लोग नए कार्य शुरु कर सकते हैं। इन्हें हर कार्य में सफलता मिलेगी। आर्थिक लाभ के साथ-साथ सामाजिक मान एवं प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी।

Z – नाम वाले लोग

जिस जातक का नाम Z से शुरु हो रहा है उनके लिए समय शुभफलदायी रहेगा। आर्थिक, सामाजिक और पारिवारिक दृष्टि से इनका समय लाभदायी है। आय में वृद्धि तथा व्यापार में लाभ मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.