इस वीडियो के कारण कहीं दंगल में चारों खाने चित ना हो जाएं आमिर खान – देखें वीडियों

नई दिल्लीः देश में असहिष्णुता को लेकर दिए गए अभिनेता आमिर खान के बयान का विरोध देश भर में किया गया था। आमिर को असहिष्णुता पर टिप्पणी करनी इतनी महंगी पड़ी थी कि उन्हे कई ब्रॉड ने उन्हें अपना ब्रॉड एंबेसडर से तक हटाया दिया गया। स्नैपडील, गोदरेज जैसी बड़ी कंपनियों ने भी उनके साथ अपना करार खत्म कर दिया। साथ ही सोशल मीडिया पर सफाई भी देनी पड़ी थी।

अब एक ताजा मामला सामने आया है जिसमें आमिर खान गुजरात दंगो के लिए पीएम मोदी और बीजेपी को खुलेआम ज़िम्मेदार बताते दिख रहे हैं। एक बार फिर उनका यह वीडियो वायरल हो रहा है। और यह वीडियों ऐसे समय में वायरल हो रहा है जब दंगल को रिलीज होने में ज्यादा वक्त नहीं है।

गुजरात दंगों को लेकर पीएम मोदी पर दिया गया बयान हुआ वायरल –  

जैसा कि आपको पता है आमिर खान कि दंगल का ट्रेलर आ गया है। ट्रेलर को देखने के बाद एक अच्छी फिल्म और अच्छी हिट के कयास लगाए जाने लगे। और जैसा अकसर होता है, पुरानी चीजें तलाशी जाने लगता है। और गड़े मुर्दे उखाड़े जाते हैं। इसी क्रम में जल्द ही सोशल नेट्वर्किंग साइट्स पर ये वीडियो शेयर किया जाने लगा। इस वीडियो में आमिर खान, पत्रकार शेखर गुप्ता से बात करते हुए दिख रहे हैं। इस वीडियो में आमिर खान ने नरेंद्र मोदी को गुजरात में हत्याओं का जिम्मेदार कहा है। और उनकी पार्टी पर भी सवाल खड़े किए हैं।

शुरु से ही रहें हैं मोदी विरोधी –

गुजरात और आमिर का रिश्ता पुराना है।  साल 2006 में जब उनकी फिल्म ‘फना’ रिलीज होने वाली  थी तब उन्होंने नर्मदा को ‘किलर रिवर’ कहने के कारण उनकी फिल्म का भरपूर विरोध गुजरात में हुआ था। हाल ही में असहिष्णुता पर अपनी पत्नी के बयान को सबके सामने कह दिया था।

इससे पहले भी मोदी के खिलाफ आमिर ने साल 2006 में मेधा पाटेकर के साथ नर्मदा डैम प्रोजेक्ट के खिलाफ अभियान चलाया। और गुजरात के विकास में बांधी डाली थी। साथ ही मोदी को अमेरिका का वीजा न मिले इसके लिए भी प्रिटिशन साइन किया। इसके अलावा गुजरात दंगों को लेकर मोदी को जिम्मेदार भी ठहराया।

इस वीडियो में क्या है –

इस वीडियो में आमिर खान जो कह रहे हैं और जिस पर लोगों को आपत्ति होनी है वो है –

“एक इंसान के तौर पर मैं ये समझता हूं कि लोगों के दिमाग में बहुत जहर भरा है। गुजरात में जो हुआ बहुत बुरा हुआ। कोई आदमी मोदी जैसा, वहां गुजरात में इंडियन मारे गए थे। चाहे वो हिंदू हों , मुसलमान हों, सिख हों, ईसाई हो। मारे गए एक नेता के हाथों, जिसे सोचा गया था कि वो लोगों का नेता होगा, वो जिम्मेदार है लोगों के मरने के लिए। वो और उनकी पार्टी। वहां जो हुआ वो बहुत एंटी-इंडियन था। ये मानवता के खिलाफ था। लोगों ने इसके खिलाफ आवाज भी उठाई ये अच्छा हुआ। ये देख कर अच्छा लगा, मुझे भारत के लोगों में भरोसा है। वो थोड़ा भटकेंगे लेकिन मुझे उम्मीद है उन्हें प्यार में भरोसा है।”

यह वीडियो ऐसे टाइम में सोशल मिडिया पर शेयर किया जा रहा है जब उनकी फिल्म का ट्रेलर आ चुका है।

 

 

आप भी देखें यह विडियो –