ब्रेकिंग न्यूज़

देश के कई हिस्सों में भड़की हिंसा, जानिए क्या है पूरा मामला

देश के कई राज्यो में इस समय हिंसा का रुख जारी है। जी हा, बीते दिनों से कई राज्यो में हिंसा देखने को मिल रही है, जिसकी वजह से तनाव की स्थिति जारी है। ऐसे में सवाल ये खड़ा होता है कि दंगो के लिए कौन जिम्मेदार है? तो वही दूसरा सवाल यह भी खड़ा होता है कि आखिर केंद्र और राज्य की सरकारें कर क्या रही है? सवाल तो बहुत है, लेकिन जवाब नहीं है, इसका आलम यही हुआ कि आज देश का कई हिस्सा सुलग रहा है। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास?


बिहार और बंगाल की घटनाओं से तो आप वाकिफ ही होंगे, लेकिन ताजा मामला गुजरात के सूरत का है। जी हां, बीती रात सूरत से भी हिंसा की खबरे सामने आई, जिसने सबको झकझोर के रख दिया। बताते चले कि देश के कोने कोने में फैली इस तरह की हिंसा नागरिकों में तनाव पैदा कर रही है। ऐसे में राज्य और केंद्र सरकार को आपस मे मिलकर इस समस्या का समाधान निकालना चाहिए, वरना चिंगारी दूर तक भी जा सकती है।
 

बता दें कि गुजरात मे एक छोटी सी बहस ने हिंसा का रूप ले लिया। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मस्जिद पे पत्थर फेंकने की वजह से दो गुटों में बहस हो गयी, इसके बाद इस मामले ने विकराल रूप ले लिया। इस हिंसा में 6 लोग घायल हो गए हैं तो 30 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
 
>बंगाल में फैली हिंसा को लेकर भले ही अब ममता सरकार सतर्क दिख रही है, क्योंकि कुछ लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन वहाँ की इंटरनेट सुविधाएं अभी भी बन्द है। इलाके में अभी भी तनाव का माहौल है। बता दें कि केंद्र सरकार और ममता सरकार के बीच इस समय तकरार जारी है, लेकिन इस तकरार के बीच नुकसान आम जनता का ही हो रहा है। याद दिला दें कि हिंसा पे केंद्र सरकार ने बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी तो इस पे सियासत का रुख देखने को मिला।

Related Articles

Close