देखें वीडियो : जिसमें नवजोत सिधू हुए थे जीरों पर ऑउट, जिसपर कपिल शर्मा उड़ाते है मज़ाक

मुंबई: अगर आप द कपिल शर्मा शो के फैन है तो आपने लगभग हर एपिसोड में सिद्धू से कपिल शर्मा को कहते हुए सुना होगा कि, “आपको 1990 में वकार यूनुस ने जीरो पर ऑउट कर दिया, ये बात मुझे बिल्कुल भी पसंद नहीं आयी।” इस शो में अक्सर कपिल शर्मा को नवजोत सिंह सिधु का “पहली गेंद पर जीरो पर आउट” होने का मज़ाक उड़ाते देखा गया है।

जाने कहाँ हुआ था यह मैच और कौन जीता

यह मैच 1990 Australia-Asia Cup के ग्रुप B का तीसरा मुकाबला था। जो चिरप्रतिद्वंदी भारत-पाकिस्तान के बीच खेल जा रहा था। इस मैच में पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 235 रन बनाए थे। वही भारतीय टीम केवल  209 पर आल आउट हो गयी थी। यह वही मैच है जिसकी बात सिधु का मज़ाक उड़ाने के लिए कपिल अक्सर अपने शो पर अकसर करते है।

क्या रहा नतीजा  –

सिधू के आउट होने का बाद कप्तान अजहरुद्दीन बल्लेबाजी करने आये। दूसरी तरफ खेल रहे श्रीकांत भी आउट हो गए। अब कपिल देव आये। उन्हें भी वकार यूनुस ने एक रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया। फिर बल्लेबाजी को उतरे संजय मांजरेकर। मांजरेकर भी दस रन बनाकर चलते बने। अब बल्लेबाजी करने आये सचिन तेंदुलकर। टीम 121 पर पांच विकेट गँवा चुकी थी। दोनों के बीच 36 रन की साझेदारी हुई। इसी बीच तेंदुलकर भी 20 के निजी योग पर आउट हो गए। पूरी टीम आउट हो गयी और अजहर दूसरे छोर पर नॉट आउट खड़े थे। इंडिया 26 रन से मैच हार गयी। अजहर ने नाबाद 78 रन बनाये थे। वकार ने मैच में चार विकेट लिए थे।

देखिए वीडियो, कि आखिर क्यों कपिल शर्मा नवजोत सिंह सिधु का “पहली गेंद पर जीरो पर आउट” होने पर मज़ाक उड़ाते हैं।

अगले पेज पर देखिए नवजोत सिंह सिधु के “पहली गेंद पर जीरो पर आउट” होने वाला वीडियो –
देखें वीडियो  – 

https://youtu.be/U3Hw4m1iMFg

Leave a Reply

Your email address will not be published.