राजनीति

भारतीय सेना ने पाकिस्तान की एक और नापाक कोशिश को किया नाकाम, 6 पाकिस्तानी रेंजर्स को मार गिराया!

पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर से सीज फायर का उलंघन करते हुए भारतीय जवानों पर गोलियां दागी है। भारतीय सेना के जवानों ने बड़े ही बहादुरी से पाकिस्तानी रेंजर्स का जवाब दिया और 6 पाकिस्तानी रेंजर्स को मार गिराया है। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तानी रेंजर्स ने एक बार फिर जम्मू- कश्मीर में सीज फायर का उलंघन करते हुए भारतीय जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

मिली जानकारी के अनुसार भारत की जवाबी कार्यवाई से पाकिस्तान सेना को बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है। कश्मीर के हीरानगर सेक्टर में शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर से सीज फायर का उलंघन करते हुए भारतीय सेना पर गोलियां चलाई। हीरानगर की बोबिया पोस्ट पर शुक्रवार को पाकिस्तान की तरफ से पहले फायरिंग की शुरुआत की गई, फायरिंग का जवाब देने के लिए बीएसएफ के जवानों ने गोलियां दागी, जिससे पाकिस्तान के 6 रेंजर्स मारे गए। भारत की तरफ से किसी के मारे जाने की खबर नहीं है, हालांकि एक बीएसएफ का जवान गोलीबारी से घायल हो गया था।

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से बौखलाया है पाकिस्तान:

जब से पाकिस्तान के POK में भारतीय सेना ने घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करके पाकिस्तान में छुपे हुए कई आतंकियों को मारा है, तब से पाकिस्तान पूरी तरह बौखलाया हुआ है। पाकिस्तानी सेना के जवान और वहाँ के आतंकी बस ताक में बैठे हुए हैं कि किसी तरह से कोई मौका मिले और भारत पर हमला कर दिया जाए। अब तक पाकिस्तानी सेना के जवानों ने 25 से ज्यादा बार सीज फायर का उलंघन किया है और लगातार करते जा रहे हैं। आखिर पाकिस्तानी सेना के जवान कब समझेंगे कि इस तरह से हमला करने से भारत का कुछ नहीं होने वाला है। ऐसे छुपकर किये जा रहे हमले का जवाब देने के लिए भारतीय सेना पूरी तरह से तैयार बैठी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close