विशेष

दादी की सालों बंद पड़ी जूतों की दुकान जब व्यक्ति ने खोली तो चमक गयी उसकी किस्मत, जानें कैसे?

दादी की सालों बंद पड़ी जूतों की दुकान: कहते हैं ना कि किसी भी व्यक्ति को अपने भविष्य के बारे में कुछ पता नहीं होता है। उसके साथ कब क्या हो जाये कुछ कहा नहीं जा सकता है। कई लोग किस्मत पर यकीन करते हैं और कई लोग हैं जिन्हें किस्मत जैसी चीजों पर यकीन नहीं होता है। हालाँकि हम किसी को यकीन करने या ना करने के लिए नहीं कर रहे हैं। लेकिन कई बार किस्मत जैसी चीज होती है, इसके उदहारण मिल चुके हैं। आये दिन इस दुनिया में कुछ ऐसी घटनाएँ होती हैं, जिससे इस बात का पता चलता है कि किस्मत जैसी चीज होती है।

किस्मत अच्छी हो तो व्यक्ति बन जाता है रातो-रात अमीर:

जी हाँ यह सुनकर भले ही आपको यकीन ना हो लेकिन यह सच है। अक्सर आपने लोगों को देखा होगा जो पहले बहुत गरीब होते हैं लेकिन अचानक से ही वह अमीर बन जाते हैं। इसे आप किस्मत नहीं तो और क्या कहेंगे। किस्मत अच्छी होने की वजह से ही एक गरीब व्यक्ति एक रात में अमीर बन जाता है। अगर आप कहीं रास्ते में जा रहे हैं और आपको एक नोटों से भरा हुआ बैग मिल जाता है तो इसे आप अच्छी किस्मत ही मानेंगे।

परिवार वालों ने दूकान को नहीं दी ज्यादा अहमियत:

अक्सर हमें कई बार ऐसी जगहों पर कुछ बहुत कीमती चीजें मिल जाती हैं, जिसके उन जगहों पर मिलने की हमें कोई आशंका नहीं होती है। जी हाँ हाल ही में एक व्यक्ति को किस्मत से ऐसी ही कुछ चीजें मिली हैं, जिसकी वजह से वह रातों-रात अमीर हो गया है। दरअसल अमेरिका में एक परिवार को परदादी की वसीयत की वजह से एक बहुत पुरानी दूकान मिली। उस समय उस परिवार ने दूकान को ज्यादा अहमियत नहीं दी। लेकिन जब सालों बाद उस दूकान को खोला गया तो उसमें जो दिखाई दिया, उसे देखकर हैरान हो गए।

तबियत खराब रहने की वजह से बंद कर दी गयी दूकान:

आपकी जानकारी के लिए बता दें अमेरिका की एक फैमिली को एक दुकान वसीयत में मिली। ये दुकान 1940 से 1960 क बीच खुली थी। जब परदादी की तबियत ख़राब रहने लगी तो इस दूकान को बंद कर दिया गया। परिवार वालों को जब यह पता चला की उनकी परदादी ने यह दूकान उनके लिए छोड़ी है तो उन्होंने उस समय जाकर इसे देखना भी उचित नहीं समझा। उन्हें लगा कि इतनी पुरानी दूकान का वे क्या करेंगे? साल 2014 में परिवार ने एक बार इस दूकान को देखने का फैसला किया और जब दूकान खोला तो दूकान पूरी धूल से भरी हुई थी।

इन विंटेज जूतों की कीमत है बहुत ज्यादा:

लेकिन जब धीरे-धीरे उन्होंने दूकान का मुआयना करना शुरू किया तो उनकी ख़ुशी का ठिकाना ही नहीं रहा। दरअसल इस पुरानी दूकान में उन्हें कई ऐसे जूते मिले जो बहुत ही अच्छी हालत में थे। उस समय के ये जूते आज के समय में बहुत ज्यादा कीमत के हैं। इस दिनों सोशल मीडिया पर सालों बाद खोली गयी इस दूकान की फोटो खूब वायरल हो रही है। हालाँकि इसमें परिवार ने अपने बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की है। वायरल हो रही इन तस्वीरों को देखकर लोगों का कहना है कि किस जगह आपकी किस्मत खुल जाये कुछ कहा नहीं जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close