अप्रैल का महीना इन 6 राशियों के लिए लेकर आएगा खुशियाँ, जानिए आपकी राशि क्या कहती है!

अप्रैल में चमकेगी इन राशियों की किस्मत: हर व्यक्ति को अपनी जिंदगी में किसी ना किसी परेशानी का सामना जरूर करना ही पड़ता है. ऐसे में बहुत सारे लोग इन परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए उपाय ढूंढते रहते हैं. इन उपायों से कभी-कभी उन्हें लाभ की प्राप्ति होती है तो कभी निराशा की. वहीं अगर बात हिंदू धर्म के ज्योतिष शास्त्र की करें तो इसमें 12 राशियां बताई गई है जो ग्रह की चाल पर निर्भर करती है. ग्रहों की चाल और दशा बदलने से इन राशियों पर गहरा असर पड़ता है. ऐसे में अप्रैल के महीने में भी कुछ ग्रहों की दशा बदलने वाली है जिनका असर कुछ राशियों पर देखने को मिलेगा. इस बदलाव से अप्रैल 2018 में कुछ राशियों की किस्मत बदल कर उन्हें खुशियों के सातवें आसमान पर पहुंच जाने जा रही है वहीं कुछ की किस्मत उन्हें आसमान से जमीन पर गिराने वाली है.

आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी शेर राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके लिए अप्रैल का महीना खुशियां लेकर आ रहा है. कहीं आपकी राशि भी इन में से एक तो नहीं?

धनु राशि

धनु राशि के लिए अप्रैल का महीना काफी शुभ रहेगा. हालांकि गुस्से के चलते विवाद और दुर्भावना बनी रह सकती है. ऐसे में आप अपने गुस्से और खर्चे दोनों पर काबू रखने की कोशिश करें और केवल जरूरी वस्तुओं को ही खरीदें. अपने साथी और बच्चों को इस अप्रैल में किसी ट्रिप पर घूमने ले जाएं. आप अपनों के लिए इस बार कुछ खास करें चाहे इसके लिए आपको कुछ भी करना पड़े. बीते कल की यादें आप पर छाई रहेंगी. जरूरतमंदों की मदद करें यह खासियत आपको समाज में और अधिक सम्मान दिलाएगी. आपका रूठा हुआ साथी आपके पास फिर से लौट आएगा. व्यापार में भरपूर लाभ मिलेगा.

करें ये उपाय: धनु राशि के जातकों को अच्छी सेहत के लिए जल प्रदान वस्तुओं का सेवन करना चाहिए.

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए अप्रैल का महीना बेहद अच्छा रहेगा. किसी पेचीदा हालातों में फंसने के बाद आप घबराएं नहीं बल्कि हिम्मत से काम लें. जिस प्रकार खाने में थोड़ा तीखा पर उसे और भी लजीज बना देता है वैसे ही कठिन परिस्थितियां आपको जिंदगी में खुशियों की अहमियत बताएंगी. अपना मूड फ्रेश करने के लिए किसी सामाजिक आयोजन में जाएं. पुराने कर्जो से मुक्ति मिलेगी और धन का लाभ होगा. परिवार और साथ ही से प्यार और अपनापन मिलेगा. आपका मूड काफी रोमांटिक बना रहा है सकता है. पुराने गानों की शुरुआत करने के लिए यह बिल्कुल सही समय है. आपके साथ ही द्वारा बोले गए किसी झूठ से आप आहत महसूस कर सकते हैं.

करें ये उपाय: तुला राशि वालों को बेसन का हलवा खाना फायदेमंद सिद्ध होगा इससे आपकी लव लाइफ अच्छी चलेगी.

कुंभ राशि

अप्रैल का महीना कुंभ राशि के जातकों के लिए कई नए उपहार लेकर आ रहा है. प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में आपको आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे. नौकरी अथवा जॉब में आपको कई प्रकार के पॉजिटिव बदलाव देखने को मिलेंगे. छात्र अपने शिक्षा के साथ-साथ आमदनी के लिए नौकरी भी अप्लाई कर सकते हैं. बिगड़ी हुई सेहत में सुधार आएगा. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा.

करें ये उपाय: किसी गरीब को अन्न का दान करें.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लिए अप्रैल का महीना काफी शुभ रहेगा. यह महीना आपके लिए धन की प्राप्ति के कई अवसर लेकर आने वाला है. धार्मिक कार्यों की ओर अधिक रुचि बनी रहेगी. अपने टैलेंट के बलबूते पर आप सफलता हासिल कर पाएंगे. किसी ट्रिप अर्थात यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है साथ ही आपको आर्थिक लाभ भी होने की संभावना है.

करें ये उपाय: हर गुरुवार और शनिवार को मंदिर जाकर पूजा एवं अर्चना करें.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों को इस बार अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है. व्यापार में निवेश के लिए यह सही समय साबित होगा. वैवाहिक संबंधों में मनमुटाव पैदा हो सकते हैं. अगर आप किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं तो उसके साथ घूमने कहीं बाहर अवश्य जाएं. नौकरी में तरक्की हो सकती है. परिवार एवं साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा और धन की प्राप्ति होगी.

करें ये उपाय: किसी निर्धन को वस्त्र दान करें.