ब्रेकिंग न्यूज़

बीजेपी का ममता पर वार, ‘बंगाल सुलग रहा, वो दिल्ली में कर रही हैं राजनीति’

रामनवमी के मौके पर फैली हिंसा का थमने का नाम ही नहीं ले रही है। जी हां, बंगाल में रामनवमी के दिन से ही सुलग रहा है, लेकिन सरकार वहां अमन लाने में नाकाम साबित हो रही है, ऐसे में बीजेपी ने बंगाल की सरकार पर जबरदस्त हमला बोला है। बता दें कि शिक्षा मंत्री प्रकाश जावेड़कर ने ममता बनर्जी पर जनादेश का अपमान करने का आरोप लगाया है। रामनवमी के अवसर पर बंगाल में दो गुटो में बहस हो गई थी, जिसकी वजह ये  बहस हिंसा के रूप में तब्दील हो गई, जिसको लेकर अब बीजेपी बंगाल की ममता सरकार पर हल्ला बोल रही है। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

बंगाल के कानसोल इलाके में ही हिंसा में शामिल 38 लोगों को पुलिस अभी तक गिरफ्तार कर चुकी है, ऐसे में अब बीजेपी ममता पर सियासत करने का आरोप लगा रही है। बता दें कि हिंसा अब तक दो लोगों की मौत भी हो चुकी है, तो वहीं 50 से ज्यादा लोग घायल भी हो गये हैं, लेकिन सूबे की मुख्यमंत्री दिल्ली में राजनीति करती हुई नजर आ रही है, जिसकी वजह से प्रकाश जावड़ेकर ने ममता सरकार को आड़े हाथों लिया है।

याद दिला दें कि हिंसा के मामले में केंद्र सरकार ने ममता सरकार से रिपोर्ट मांगी है। जी हां, केंद्र सरकार के आदेश में ये लिखा गया है कि बंगाल की सरकार भड़की हिंसा को जल्दी ही खत्म करें, और इसकी रिपोर्ट केंद्र को सौंपे। इसके साथ ही केंद्र ने कहा कि अगर वहां सुरक्षा की ज्यादा जरूरत पड़े तो केंद्र मदद के लिए तैयार है, लेकिन मामले को जल्दी ही रफा दफा किया जाए। बता दें कि एक छोटी सी बहस की वजह से बंगाल सुलग रहा है, इसकी वजह से वहां इंटरनेट की सेवाएं बंद कर दी गई है।

बीजेपी का ममता पर वार, जनादेश का अपमान किया

ममता पर वार करते हुए शिक्षा मंत्री प्रकाश जावेड़कर ने कहा कि ‘‘ बंगाल जल रहा है और ममता दिल्ली में राजनीति कर रही हैं, यह उसी तरह है कि रोम जल रहा था और नीरो बांसुरी बजा रहा था। इसके बाद प्रकाश ने आगे कहा कि ममता जनादेश का अपना कर रही है, वो एक तरफ तीसरे मोर्चे की तैयारी कर रही है, तो दूसरी तरफ बंगाल में भड़की हिंसा को खत्म करने का नाम नहीं ले रही है, जोकि सरासर जनादेश का अपमान है।

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से ममता दिल्ली में सियासत कर रही है। ममता विपक्ष को एकजुट करने की कवायद में लगी हुई है, लेकिन उन्हें बंगाल में भड़की हिंसा की जरा भी फिक्र नहीं है। बता दें कि ममता गुरूवार को बंगाल वापसी कर सकती है, ऐसे में देखना ये होगा कि ममता बनर्जी वहां जाकर क्या एक्शन लेती हैं?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close