भविष्यफल 2018: क्या आपका नाम S से शुरू होता है? जानें कैसा जाने वाला है आपका पूरा साल

अपने आने वाले भविष्य के बारे में हर कोई जानना चाहता है. वह जानना चाहता है कि उसका आने वाला समय कैसा होगा. आज हम उन लोगों के बार में बात करेंगे जिनका नाम अंग्रेजी के 19वें लेटर ‘S’ से शुरू होता है. हम बताएंगे कि उनका यह साल (2018) कैसा बीतने वाला है. राशि किसी भी व्यक्ति के जीवन को बहुत प्रभावित करती है. आपके ग्रह ही बताते हैं कि आपका आने वाला टाइम कैसा बीतने वाला है. इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र से भी व्यक्ति अपने पहले नाम के अक्षर से बहुत कुछ जान सकता है. यदि आपका भी नाम S से शुरू होता है तो ये आर्टिकल आपके लिए है. हम आपको बताएंगे कि यह साल S नाम वाले लोगों के लिए कैसा रहने वाला है. तो आईये जानते हैं.

मेहनत का फल मिलेगा

S नाम वाले लोगों के लिए यह साल धन-संबंधी मामलों के लिए बेहद ही फायदेमंद रहने वाला है. इस साल आपके अटके हुए धन संबंधित कार्य पूरे हो जाएंगे. जो लोग बहुत टाइम से मेहनत कर रहे हैं लेकिन उचित फल प्राप्त नहीं हो रहा उन लोगों के लिए भी यह साल बहुत खुशियां लेकर आएगा. इस साल उन्हें उनकी कड़ी मेहनत का फल प्राप्त हो जाएगा. करियर में आपके लिए नए ऑप्शंस खुलेंगे. बेहतर ऑप्शन को चुनकर आप आगे बढ़ेंगे. अगस्त से नवंबर तक आपको भारी धन लाभ पहुंचने की संभावना है.

खुद के घर में कर सकते हैं प्रवेश

2018 आप के लिए अब तक का सबसे अच्छा साल साबित होगा. बिज़नेस कर रहे लोगों के लिए भी यह साल खुशियों भरा है. बिज़नेस में अपार सफलता मिलेगी. नौकरी कर रहे लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. यदि आपके परिवार में काफी समय से टेंशन भरा माहौल चल रहा है तो अब उसका अंत होने वाला है. यह साल शांति से बीतने वाला है. 2018 के बीच तक आप अपने खुद के घर में प्रवेश कर सकते हैं. आने वाले दिनों में खर्चे बढ़ सकते हैं. लेकिन ज्यादा टेंशन लेने की ज़रुरत नहीं है. आपको कोई बहुत बड़ी खुशखबरी भी मिल सकती है. आर्थिक तंगी से गुज़र रहे लोगों की हालत स्थिर हो जायेगी. आपके बॉस आपके काम से इम्प्रेस होंगे. अपने गुस्से पर थोड़ा काबू रखें. खुशियां आपके जीवन में जल्द दस्तक देने वाली हैं. अच्छे समय के लिए तैयार रहें.

पैसे थोड़ा सोच समझ कर खर्चें

आपकी पर्सनल लाइफ भी अच्छी चलेगी और रिश्ते पहले से ज्यादा मजबूत होंगे. आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करेंगे. पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा और जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा. अपने पिता की सेहत पर थोड़ा ध्यान दें. पिता की तबियत खराब हो सकती हैं. वहीं, माता का स्वास्थ्य ठीक रहेगा. इस साल आप जो भी निर्णय लेंगे वह ज़्यादातर सफल होंगे. आस-पास के लोग भी आपके द्वारा लिए गए फैसलों की प्रशंसा करेंगे. इस साल पैसा थोड़ा सोच समझ कर खर्च करें. लेकिन कुछ खास मौकों को आप पूरी तरह एन्जॉय करेंगे. अप्रैल से जुलाई तक धन हानि की संभावना है इसलिए थोड़ा सतर्क रहें. सब मिलाकर यह साल आपके लिए अच्छा जाने वाला है.

S नाम वाले व्यक्ति : नाम के अक्षरों से बहुत कुछ पता चलता हैं, जिसमें से एक आपका स्वभाव भी होता है। अक्सर आपने सुना या महसूस किया होगा कि एक ही नाम के अक्षर वाले लोगों में काफी सामनता महसूस होती है, ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे अक्षर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे जुड़े हुए लोग आपकी जिंदगी में कहीं न कहीं जरूर होंगे। दरअसल, कुछ अक्षर ऐसे होते हैं, जो बहुत ही प्रभावशाली होते हैं, ऐसे में आज हम आपको S नाम के लोगों के बारे में कुछ ऐसे राज बताने जा रहे हैं, जिसे आप आजमाकर भी देख सकते हैं।

नाम इंसान का पहला पड़ाव होता है, जिससे उसकी पहचान होती है। अगर आपको कोई ऐसा नाम सुनाई दे, जो काफी प्रभावपूर्ण हो तो आपको उसके बारें मे जानने की इच्छा जागरूक होती है, ऐसे में आप उसकी तरफ खींचे भी जाते हैं। ज्योतिष के मुताबिक, नाम का हमारे लाइफ में बहुत ही ज्यादा प्रभाव पड़ता है।

आइये जानते हैं S नाम वाले व्यक्ति के स्वभाव के बारे में कुछ राज

S नाम वाले व्यक्ति का अंक एक होता है, ऐसे में यह अंक बहुत ही ज्यादा प्रभावशाली होता है। बता दें कि शास्त्रों के मुताबिक, ये लोग बहुत ही जल्दी दूसरों को अपनी तरफ आकर्षित कर लेते हैं, तो आइये जानते हैं इनके स्वभाव के बारे में कुछ राज?

1.पैदाइशी नेता और सफल बिजनेसमैन

शास्त्रों के मुताबिक, ये हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करते हैं। साथ ही ये पैदाइशी नेता भी होते हैं, यही वजह है कि इन्हें नाम और पैसा कमाना बहुत ही ज्यादा अच्छा लगता है। ये सफल बिजनेसमैन भी बनते हैं।

2.वफादार

S नाम वाले व्यक्ति अपने पाटर्नर को कभी धोखा नहीं देते हैं। साथ ही बहुत ही ज्यादा रोमांटिक भी होते हैं। इसके अलावा इनके दिल पे जो बात रहती है वहीं जुबान पे भी आती है।

3.अपनी फीलिंग्स को छिपाना

इस अक्षर से शुरू होने वाले लोग अपनी फिलिंग्स को अक्सर छिपाते हैं। इन्हें अपने से ज्यादा दूसरों की फिक्र होती है, यहीं वजह है कि कभी कभी ये अवसाद ग्रसित हो जाते हैं, क्योंकि ये अपनी फिलिंग्स को किसी को बताते नहीं है।

4. ईमानदारी से साथ निभाना

S नाम वाले व्यक्ति अगर ये किसी से दोस्ती कर लेते हैं, तो उसे बीच रास्तें पर छोड़ते नहीं है, बल्कि सुख हो या दुख उसके साथ ही खड़े रहते हैं। इतना ही नहीं इन्हें दूसरों की मदद करना बहुत ही ज्यादा पसंद है।

5. बहुत ज्यादा गुस्सा

इनके अंदर बहुत ही ज्यादा गुस्सा होता है। इन्हे थोड़ी थोड़ी बातों पर भी गुस्सा आता है, जिसकी वजह से लोग इनसे दूर हो जाते हैं, लेकिन ये दिल के बहुत ही अच्छे होते हैं। साथ ही गुस्से में अपना आपा भी खो देते हैं।

6.आत्मविश्वास से भरपूर

इन लोगों के अंदर गजब का आत्मविश्वास देखने को मिलता है। जी हां, आत्मविश्वास की वजह से ये लंबा और ऊंचा लक्ष्य तय करते हैं। साथ ही अपने आत्मविश्वास की वजह से दूसरों के साथ खड़े रहते हैं।

7.मेहनत में विश्वास करना

इन्हें किस्मत से ज्यादा मेहनत पर भरोसा रहता है। जिस का काम को हाथ लगाते है, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। ऐसे में इन्हें बहुत ही ज्यादा मेहनत भी करना पड़ता है, लेकिन अंतत: सफलता इनके कदम चूमती है।

S नाम वाले व्यक्तियों के गुण और दोष – 1.

  • किताबी ज्ञान के अलावा व्यवहारिक ज्ञान भी इनके पास होता है. इसका मतलब किसी भी व्यक्ति के साथ ये बहुत अच्छी रिश्तेदारी और दोस्ती बना कर रखते हैं और इन्हें पता होता है किसके साथ क्या व्यवहार करना है.
  • S नाम वाले लोग काफी मेहनती होते हैं. ये किसी भी चीज़ को लेकर डरते नहीं हैं और डट कर किसी भी काम को करते हैं. ये बातों के इतने धनि होते हैं कि सामने वाला इनकी ओर आकर्षित हो जाता है. यह किसी भी व्यक्ति को अपनी बातों से अपना दोस्त बना लेते हैं और उन्हें अपने कंट्रोल में कर लेते हैं.
  • इन्हें जहां से जो ज्ञान मिलता है उसे हासिल करने की कोशिश करते हैं. किसी भी तरह की नॉलेज को सीखने से पीछे नहीं हटते और कोई भी नया काम करने से घबराते नहीं.

S नाम वाले व्यक्तियों के गुण और दोष – 2

  • S नाम वाले व्यक्ति काफी प्रभावशाली होते हैं. ये आसानी से किसी को भी इम्प्रेस कर लेते हैं.
  • इन का दिल साफ़ होता है. वह कुछ भी किसी से नही छुपाते. लेकिन इनका क्रोध इन्हें लोगों की नज़रों में बुरा बना देता है क्योंकि गुस्से में भी ये सच ही बोलते हैं.
  • सत्य और अपने सिद्धांतों के लिए यह किसी से भी टकराने को तैयार होते हैं. ये किसी से डरते नहीं हैं और न ही किसी की शर्म करते हैं. इन्हें सच्चाई का साथ देना पसंद होता है.

S नाम वाले व्यक्तियों के गुण और दोष – 3

  • ये खुद को हर हाल में श्रेष्ठ साबित करना चाहते हैं. यह किसी भी डोर को बांधकर चलते हैं. सामाजिक जीवन में यह हंसमुख और मिलनसार होते हैं.
  • ये लोग बहुत ही रचनात्मक होते हैं. किसी भी कार्य को अपने अंदाज़ में करना पसंद करते हैं. यह किसी की बातों में नहीं आते और हमेशा अपने मन की सुनते हैं. इन्हें भीड़ के साथ चलना पसंद नहीं होता.
  • किसी भी परिस्थिति को ये लोग बहुत अच्छे से हैंडल करते हैं. इन्हें अपनी चीज़ें शेयर करना पसंद नहीं होता. यह दिल के बुरे नहीं होते बस जो भी है दिल में वह सच-सच बता देते हैं.

  • S नाम वाले प्यार के मामले में शर्मीले होते हैं. ये लोग जिसे भी प्यार करते हैं उसे दिल से चाहते हैं. ये लोग प्यार में पहल करने के लिए सोचते बहुत हैं.
  • शादीशुदा जीवन ये अपना वर्चस्व बनाये रखने की कोशिश करते हैं. ये अपने पार्टनर को अपने से नीचे रखना पसंद करते हैं जिसके कारण दांपत्य जीवन में ताल-मेल की कमी होती है. ये बात महिलाओं के साथ ज़्यादा लागू होती है.
  • विवाह के बाद S नाम की महिलाओं को कई प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है जबकि पुरुषों का जीवन विवाह के बाद अधिक सुखमय हो जाता है.

दोस्तों, उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें.