बॉलीवुड

बॉलीवुड के ये नामचीन सितारे शराब और सिगरेट से करते हैं सख्त नफरत, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे

आजकल चाहे कोई आम इंसान हो या फिर बॉलीवुड सेलेब्रिटी सिगरेट और शराब की लत अमूमन हर इंसान को है. फ़िल्मी दुनिया से जुड़े लोगों में शराब और सिगरेट की लत कुछ ज्यादा ही देखी जाती है. लेकिन आज हम आपको हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के कुछ ऐसे नामचीन सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका शराब और सिगरेट से दूर-दूर तक कोई लेना देना नहीं है. तो आईये जानते हैं कि कौन हैं ये बॉलीवुड सेलेब्रिटी जिनका शराब और सिगरेट से कोई लेना देना नहीं है. यकीनन इनके नाम जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे.

जॉन अब्राहम

हमारी इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है बॉलीवुड के सबसे माचो एक्टर जॉन अब्राहम का. आपको बता दें कि जॉन फिल्म इंडस्ट्री के उन एक्टर्स में शुमार हैं जो नशे के नाम पर सिगरेट और शराब को हाथ भी नहीं लगाते हैं. इनकी फिट बॉडी और अच्छी सेहत का यहीं राज है कि जॉन खुद को शराब और सिगरेट जैसी बुरी आदतों से कोसों दूर रखते हैं. जॉन अब्राहम के लिए उनकी फिटनेस सबसे ज्यादा मायने रखती है और इसे बरक़रार रखने के लिए ये सभी बुरी आदतों से दूर ही रहते हैं. वाकई में फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा होते हुए भी जॉन ने जिस तरह से खुद को शराब और सिगरेट से दूर रखा है वो काबिले तारीफ है.

अक्षय कुमार

बॉलीवुड में फिटनेस फ्रिक के नाम से मशहूर एक्टर खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार भी खुद को सिगरेट और शराब की लत से दूर ही रखते हैं. अक्षय ने आज तक शराब की एक बूंद को हाथ तक नहीं लगाया है. अपनी फिटनेस के लिए अक्षय कितने सजग रहते हैं ये आये दिन उनके साथी कलाकार भी बताते रहते हैं. अपनी सेहत को लेकर हमेशा सजग रहने वाले अक्षय कुमार कभी भी किसी लेट नाईट पार्टी का भी हिस्सा नहीं बनते. इनकी डेली रूटीन इतनी स्ट्रिक्ट है कि देर रात कभी किसी लांच या पार्टी में नहीं जाते क्योंकि इन्हें अपनी रूटीन को फॉलो करते हुए रात को जल्दी सोना होता है. शायद ये अक्षय का अनुशासन ही है जिस वजह से ये आजतक बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं.

सिद्धार्थ मल्होत्रा

सिद्धार्थ मल्होत्रा एक ऐसे एक्टर हैं जो आजकल की युवा पीढ़ी से आते है. इसके बावजूद भी सिद्धार्थ मल्होत्रा को सिगरेट या शराब की आदत नहीं है. सिद्धार्थ बॉलीवुड के इकलौते ऐसे अभिनेता हैं जिनकी तस्वीर अब तक दो बार मेंस हेल्थ इंडिया के कवर पेज पर आ चुकी है. सिद्धार्थ अपनी डाइट और वर्कआउट को लेकर खासे सजग रहते हैं और किसी भी परिस्थिति में अपनी डेली रूटीन से कोई भी कोम्प्रोमाईज़ नहीं करते हैं. युवाओं के लिए एक मिसाल के रूप में सिद्धार्थ मल्होत्रा का नाम बेझिझक लिया जा सकता है.

अभिषेक बच्चन

बच्चन परिवार के इकलौते चिराग अभिषेक बच्चन भी खुद को सिगरेट और शराब जैसी बुरी आदतों से दूर ही रखते हैं. अभिषेक एक फिटनेस फ्रिक तो नहीं हैं लेकिन इसके वाबजूद भी खुद को फिट रखने के लिए एक हेल्दी डाइट ही अपनाते हैं. अभिषेक बच्चन में आजतक बॉडी बनाने का कोई जूनून नहीं रहा है लेकिन अपनी डेली रूटीन को लेकर काफी सजग और अनुशासन प्रिय हैं.

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के शहंशाह यानी कि महानायक अमिताभ बच्चन ने भी खुद को हमेशा शराब और सिगरेट से दूर ही रखा है. अमिताभ बच्चन का इस उम्र में भी इतना फिट एंड फाइन रहने का एक कारण ये भी है. इतने साल बॉलीवुड में गुजारने के बावजूद भी अमिताभ ने खुद को शराब और सिगरेट जैसी बुरी आदतों से दूर रखा है. अमिताभ अपनी सेहत का ख्याल रखते हुए सभी नशीली पदार्थों को खुद से दूर रखते हैं और वेजीटेरियन खाने में विश्वास रखते हैं. अमिताभ बच्चन ने भले ही सुपरहिट फिल्म ‘शराबी’ में एक अल्कोहलिक का किरदार निभाया हो लेकिन सच तो ये है कि बिग बी खुद को इन आदतों से दूर ही रखते आये हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close