अजब प्रेम की गजब कहानी: जिसकी शुरूआत हादसा से हुई और अंजाम शादी तक पहुंचा

कहते जोड़िया स्वर्ग में बनती हैं और धरती पर उनका मिलन होता है.. ऊपर वाले ने हर किसी के लिए कोई ना कोई स्पेशल बनाया है, बस वक्त आने पर उस स्पेशल पर्सन से मुलाकात होती है। कुछ ऐसे ही प्रेम और मिलन की कहानी इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.. ये कहानी ऐसे दो शख्स की है जिन्हें जिंदगी ने मिलवाने के लिए एक ही मोड़ पर ला खड़ा किया.. कल तक ये लोग जिस हालात की वजह से मजबूरी भरी जिंदगी जी रहे थे आज उन्ही हालातों ने इन्हे एक कर दिया है। चलिए आपको बताते हैं इस अजब प्रेम की गजब कहानी के बारे में जो शुरू हुई व्हीलचेयर से और पहुंच गई शादी के मंडप तक।

दरअसल ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे ने फेसबुक पर एक स्टोरी शेयर की है जो कि आजकल खूब वायरल हो रही है, स्टोरी है नेहाल ठक्कर और अनूप चंद्रन की। इन्होने कुछ महिने पहले ही दिसंबर में शादी की है.. अब सोच रहे होगें कि आखिर ऐसा क्या खास है इनकी स्टोरी में तो आपको बता दें कि खास इनकी बॉंडिंग है.. इनकी मुलाकात है और खास वो हालात हैं जिन्होने इन्हें मिलवाया।

दरअसल ये दोनो अपने-अपने जीवन में एक ही तरह के हादसे का शिकार हुए और फिर लाइफ इन्हें उस मोड़ पर लाई जहां इनकी मुलाकात हुई और फिर दोनों ने अपने हालातों से हार ना हारते हुए एक दूसरे का हाथ थामने का संकल्प लिया ।

एक जैसे हादसे का शिकार हुए दोनो

नेहाल और अनूप की पहली मुलाकात 9 साल पहले मुंबई के एक कंवेशन में हुई.. दरअसल इन दोनों का ही नई मुंबई की एक ही स्ट्रीट में एक्सीडेंट हुआ था और ताज्जुब की बात तो ये है कि दोनों का एक्सीडेंट भी एक ही जैसी कार से हुआ। वहीं दोनों को ही स्पाइनल कॉर्ड में चोट आईं और उन्हें व्हीलचेयर पर रहने की सलाह दी गई। इसके बाद इन दोनों की मुलाकात एक एनजीओ, नीना फाउंडेशन में हुई। जहां दोनो ने देखा कि दोनो के साथ तो जिंदगी ने एक जैसा ही सलूक किया है । फिर क्या था दोनों के हालातों में जो मेल दिखा उससे इन दोनों में एक दूसरे के प्रति अपनेपन का एहसास जगा दिया।

नेहाल का कहना है कि – ”हम दोनों में कई चीजें मेल खाती हैं, जिसकी वजह से आज हम साथ हैं.”

घरवालों को शादी के लिए मनाने में लग गए सात साल

हालांकि इन दोनो के तो दिल मिल गए पर इनके घर वालों के दिल मिलने में सात साल लग गए। दरअसल अनूप केरल से हैं तो नेहाल गुजराती हैं.. ऐसे में दोनों को अपने परिवार वालों को मनाने में करीब 7 साल का समय लगा। असल में उनके घरवाले इस बात के लिए चिंतित थे कि अगर दोनों की शादी हो जाएगी तो दोनों साथ में कैसे जीवन जी पाएंगे।

पर आखिरकार दोनों के परिवारवाले मान गए और दोनों की शादी 12 दिसंबर 2017 को मुंबई के होटल ग्रांड हयात में हुई।

इनकी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं.. शादी में दुल्हन ने सब्यसाची का लहंगा पहना था तो वहीं दूल्हे ने शेरवानी पहनी थी। नेहाल ने बताया है कि आज हम अपने परिवार वालों से दूर रह रहे हैं पर दोनों साथ में अच्छे से जी रह रहे हैं।