यूपी की राजनीति में नया तुफानः सपा विधायक का आरोप – ‘सौतेली मां रच रही है अखिलेश यादव के खिलाफ साजिश’

नई दिल्लीः समाजवादी पार्टी में चल रहा घमासान लगातार बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के एक समर्थक ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी (अखिलेश की सौतेली मां) अखिलेश के खिलाफ साजिश कर रही हैं। Efforts at reconciliation between mulayam family.

सपा विधायक कि अपील, बेटे के लिए सामने आये मुलायम –

उदयवीर सिंह एटा-मेनपुरी से विधायक हैं। उदयवीर सिंह ने यह भी कहा कि मुलायम सिंह को अब अपने बेटे के लिए सामने आना चाहिए। उदयवीर सिंह ने मुलायम के भाई शिवपाल यादव पर भी साजिश का हिस्सा होने का आरोप लगाया। साथ ही उदयवीर ने मुलायम को सतर्क रहने के लिए भी कहा। उदयवीर ने अपनी बात कहने के लिए चार पेज का एक लेटर मुलायम सिंह यादव को भेजा।

सीएम अखिलेश से है निजी जलन की भावना  –

एटा-मेनपुरी से विधायक उदयवीर सिंह ने लेटर के एक हिस्से में लिखा है कि, “सीएम के खिलाफ निजी दुश्मनी निकाली जा रही है। जैसे ही लोगों को पता लगा कि आप अखिलेश को सीएम बनता देखना चाहते थे वैसे ही परिवार में साजिश शुरू हो गई। अखिलेश की सौतेली मां पूरे मामले में पीछे रही और शिवपाल आगे आकर अपना राजनीतिक चेहरा चमकाने लगे।”

दो फाड़ होने तक पहुँची समाजवादी पार्टी –

उत्तर प्रदेश में सत्ता पर काबिज अब समाजवादी पार्टी दो फाड़ होने के बेहद करीब पहुंच चुकी थी। पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री और पार्टी में युवाओं की अगुवाई कर रहे अखिलेश यादव एक समय उस स्थिति में पहुंच चुके थे, जहां से उन्होंने नई पार्टी बनाने तक का मन बना लिया था।

दरअसल, कुछ दिन पहले मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव के बीच दूरियां इतनी बढ़ गई थी कि अखिलेश यादव नई पार्टी बनाने की तैयारी में थे। अखिलेश यादव के समर्थकों की तरफ से सुझाव दिया गया कि नई पार्टी का सिंबल भी साइकिल से मिलता-जुलता यानि मोटर साइकिल रखा जा सकता है जो अखिलेश यादव की मॉडर्न छवि के साथ भी जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.