छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए राहुल गांधी ने कसी कमर, बनाया ये मास्टप्लान

एक तरफ कर्नाटक चुनाव राहुल गांधी व्यस्त हैं, तो वहीं दूसरी तरफ उनकी नजरें आगामी चुनावों पर भी जा टिकी हैं। जी हां, राहुल गांंधी साल के आखिरी में होने वाले चुनावों पर भी अपनी नजरें गड़ा ली हैं। बता दें कि राहुल गांधी अब किसी भी तरह की कोई भूल नहीं करना चाहते हैं, यही वजह है कि वो आगामी चुनावों के लिए अभी से तैयारियां कर रहे हैं। आइये जानते हैं कि छत्तीसगढ़ के लिए राहुल गांधी का क्या मास्टरप्लान है? यहां बता दें कि राहुल गांधी की इस समय नजर बीजेपी के तीन राज्यों यानि जहां पर इसी साल चुनाव होने वाले हैं, उस पर पूरी तरह से टिकी हुई है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक में तो अपनी सत्ता फिर से लाना ही चाहते हैं, लेकिन इसके साथ ही उनकी नजर बीजेपी के गढ़ में भी टिकी हुई है, ऐसे में राहुल गांधी ने अभी से काम करना शुरू कर दिया है। बता दें कि राहुल गांधी बार बार यह कहते हुए नजर आते हैं कि बीजेपी अजेय नहीं है, उसे हराया जा सकता है, ऐसे में वो अब इस बात पर कायम होने के लिए तरह तरह के हथकंंडे अपना रहे हैं। जी हां, ऐसे में अब राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के बीजेपी के किले में सेंध लगाने के कोशिश में हैं।

जी हां, छत्तीसगढ़ के लिए राहुल गांधी ने एक स्पेशल टीम बनाई हैं, जोकि चुनावी गतिविधियों पर नजर तो रखेंंगी ही साथ ही में जनता को कांग्रेस की तरफ खींचने का भी काम करेगी। बता दें कि इस टीम का काम यह होगा कि वो छत्तीसगढ़ में जनता का मूड कांग्रेस को वोट देने के लिए बनाये, ऐसे में इस टीम में छत्तीसगढ़ के किसी भी नेता को शामिल नहीं किया गया है, क्योंकि स्पेशल टीम की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें छत्तीसगढ़ के नेता पर कोई भऱोसा नहीं है।

बताते चलें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की नजर उन सीटों पर तो है ही जो उसके कब्जे में है, इसके साथ ही कांग्रेस सूबे में सरकार बनाने के लिए सालों से बैचेन हैं, तो ऐसे में कांग्रेस सूबे में सरकार बनाने के लिए रणनीति बना रही है। छत्तीसगढ़ के किले को भेदने के लिए जो स्पेशल टीम तैयार की है, उसकी निगरानी सीधे राहुल गांधी के हाथों में होगी। बता दें कि ये टीम राहुल को रिपोर्ट करेगी कि छत्तीसगढ़ की जनता मन कैसे बदला जाए?

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार है, ऐसे में कांग्रेस को यहां अपनी सरकार बनाने के लिए बहुत मुश्किल हो सकती है, लेकिन इसके लिए कांग्रेस ने अभी से ही काम करना शुरू कर दिया है। कांग्रेस आने वाले सभी चुनावों को जीत चाहती है, क्योंकि देश में कांग्रेस की छवि लगातार गिरती जा रही है, ऐसे में कांग्रेस अब खुद की खोई हुई सियासी जमीन को वापस पाना चाहती है।

Shreya Pandey

Web Journalist