Challenge: ये पहेलियाँ नहीं है आसान, हिम्मत है तो ढूँढ के बताईये जवाब!

आज के समय में हर कोई रट्टे मार कर पास होता है. क्यूंकि अपने दिमाग का कोई भी इस्तेमाल नहीं करना चाहता और हर कोई शॉर्टकट से अव्वल आना चाहता है. लेकिन, अगर आप खुद को बुद्धिमान समझ रहे हैं. तो आज के इस आर्टिकल में हम आपके लिए कुछ ऐसी अजीबो गरीब पहेलियाँ लेकर आए हैं, जिनका जवाब ढूँढ पाना आपके बस की बात नहीं है. अगर आपको लगता है कि आप बहुत समझदार और इंटेलीजेंट हैं तो आप हमारी इस चुनौती को स्वीकार कीजिए. तो दोस्तों, आज हम आपको कुछ अटपटे सवाल पूछने जा रहे हैं अगर उनका जवाब आप 10 सेकंड के बीच में दे पाए तो आपसे ज्यादा बुद्धिमान कोई नहीं हो सकता. परन्तु अगर आप इन सवालों के सही जवाब नहीं बता पाते तो आप खुद ही समझ जाएंगे कि आप कितने पानी में है.

आप सब तैयार हैं ना हमारे आज के चैलेंज के लिए? कहीं आपको डर तो नहीं लग रहा कि आप अपनी बुद्धि को घोड़े की तरह तेज़ साबित करने के चक्कर में खच्चर ना बन बैठें? अरे यार! इतनी भी मुश्किल नहीं है ये पहेलियाँ. बस थोडा दिमाग लगाओ क्यूंकि आपको इनके जवाब अच्छे से पता है. शर्त लगा रहें हैं आप इन पहेलियों के जवाब खोजते-खोजते परेशान हो जाएंगे. लेकिन अगर 10 सेकंड में आपने जवाब दे दिया तो “मोस्ट जीनियस” का खिताब हमारी तरफ से आपके नाम होगा. तो चलिए देर किस बात की ? शुरू करते हैं आज का दिलचस्प चैलेंज.

पहली पहेली

चलिए दिमाग लगाइए और सोचिए इसका जवाब. क्यों सोच में पड़ गए ना आप भी? नीचे मत देखिए जवाब ढूंढने की अभी इतनी भी जल्दी क्या है. थक गए ना कोई बात नहीं चलिए हम ही बता देते हैं इसका जवाब.

ये है जवाब: तो दोस्तों इसका जवाब है पलके. पहली पहेली थी कोई बात नहीं हिम्मत मत हारिये आगे बढ़ते हैं दूसरी पहेली की ओर!

दूसरी पहेली

पहली पहेली बुझने में तो आप असफल हो गए बहरहाल अब दूसरी पहेली का जवाब तो आप खुद ही लीजिए और हां प्लीज इसको कॉपी करने की कोशिश मत कीजिएगा ट्राई कीजिए शायद इसका उत्तर आपको खुद ही मिल जाएगा.

यह रहा जवाब: तो दोस्तों, इसका जवाब है पर्स

तीसरी पहेली

क्या हुआ फिर से चक्कर में पड़ गए क्या आप? अब हंसिए मत चलिए सीधे-सीधे इसका जवाब दीजिए.

ये है इसका जवाब:  इसका जवाब बेहद आसान है. जी हाँ, ये कोई और चीज़ नही बल्कि “आराम” है.

दोस्तों, यह थी आज के हमारे पहेली चैलेंज की तीन अजब-गजब पहेलियां. अब आप भी समझ ही गए होंगे कि कौन कितने पानी में खड़ा है और कौन कितना होशियार है.

चौथी पहेली


सोचिये. और सोचिये. हाँ-हाँ, बस करीब पहुँच गए हैं.
ये है इसका जवाब: Lady Finger, भिंडी