अपने ही पति के शव के साथ इस महिला ने हँसते हुए खिंचवाई तस्वीर ? वजह जान कर हो जायेगे हैरान !

एक महिला के लिए अपने पति की मौत का दर्द सहना आसान नहीं होता . पर यदि कोई महिला अपने पति की मौत पर रोने की बजाय हंस कर तस्वीर खिंचवाए तो ये बहुत ही हैरान करने वाली बात होगी . पर ये हैरान करने वाली बात हुई है . एक महिला ने अपने पति के शव के साथ हँसते हुए तस्वीर खिंचवाई है . इतना ही नहीं उसके साथ उसके बच्चे भी थे जिन्हें उसने हंसने के लिए कहा . ये सब सुन कर तो आपके मन में उस महिला के प्रति घृणा की भावना पैदा हो रही होगी . पर ज़रा रुकिए किसी भी फैसले पर पहुँचने से पहले ये जान लीजिये कि आखिर वो महिला है कौन और उसने ऐसा क्यों किया ?

तस्वीर खिंचवाकर फेसबुक पर भी की पोस्ट ..

दरअसल उस महिला का नाम इवा होलांड है . इवा अपने पति और दोनों बच्चे के साथ रहती है . इवा ने जब अपनी ये तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट की तो सब हैरान रह गए .पर साथ ही इवा ने इस पोस्ट पर कुछ ऐसा भी लिखा है जिसे पढ़ कर आप भी इस महिला को सलाम किये बिना नहीं रह पाएंगे .

इवा का कहना है कि उसके पति की मौत हेरोइन की वजह से हुई है . हालांकि उसका पति बहुत खुशनुमा इंसान था और उसे ज़िन्दगी ख़ुशी से जीना बेहद पसंद था . वो न केवल एक अच्छे पति बल्कि एक अच्छे भाई और पिता भी थे . पर केवल एक बुरी आदत ने उनकी जान ले ली.

इवा ने बताया कि उसके पति को नशा करने की बहुत बीमारी थी या यू कहा जाये कि नशे की आदत थी. पर अपनी इस आदत से छुटकारा पाने के लिए वो रेहाब सेण्टर गए जहाँ उनकी ये आदत बिलकुल सुधर गयी थी . पर वो क्रिसमिस से एक दिन पहले ही रेहाब से बाहर आ गए थे . रेहाब से आने के बाद ही एक गोली ने उनकी जान ले ली.अब आप सोच रहे होंगे भला गोली से कैसे किसी की जान जा सकती है . हम बताते है कि हुआ क्या था ?

 नशे की लत छोड़ने के बाद हुई मौत..

जब इवा के पति ठीक होकर रेहाब से घर वापिस आये तब कुछ महीनो बाद उसने किसी दर्द की वजह से एक गोली खायी जिस कारण उसके मन में नशा लेने की होड़ फिर से लग गयी और उसने फिर से नशा करना शुरू किया जिस कारण उसकी मौत हो गयी . इवा ने बताया कि मेरे पति ने अपने जीवन में केवल एक गलत फैसला लिया और उसी फैसले ने उनकी जान ले ली. मैंने पति के शव के साथ तस्वीर केवल इसलिए पोस्ट की है ताकि बाकी लोग इसे देख कर मेरे कड़वे अनुभव को पढ़ सके और इससे लोगों को सावधान करके अगर मै किसी की जान बचा पायी तो मुझे बेहद ख़ुशी होगी .

पति के शव के साथ इस महिला का हँसते हुए  तस्वीर खिंचवाना ग़लत था ?

अब आप ही बताईये क्या इवा ने जो कहा वो गलत था ? पति के शव के साथ इस महिला का हँसते हुए  तस्वीर खिंचवाना ग़लत था ? क्या वाकई आज भी लोग नशे से नहीं मर रहे है ? पर अफ़सोस की बात तो ये है कि इस नशे से न केवल वो अपना जीवन खो देते है. बल्कि उनका परिवार भी अकेला हो जाता है . इसलिए अपने अपनों के लिए ही सही इवा ने जो किया है उस पर गौर जरूर कीजियेगा .

Leave a Reply

Your email address will not be published.