टीवी शो ‘सावधान इंडिया’ के कारण 800 परिवार आए सड़क पर, शो बंद करने की वजह जान कर रह जाएंगे दंग

टीवी जगत में आए दिन कोई ना कोई शो सुर्ख़ियों में बना ही रहता है. ऐसे में बहुत कम शोज़ ऐसे हैं जो कामयाबी की मंजिल तक पहुँच पाते हैं. इन्ही शो में से क्राइम शो “सावधान इंडिया” भी शामिल था. स्टार नेटवर्क के चैनल लाइफ ओके पर आने वाला ये शो एक समय में सबकी पहली पसंद था. इस शो में समाज में घट रही अलग अलग बातों को नाटकीय रूप में पेश किया जाता था ताकि दुनिया अपने आस पास हो रहे क्राइम से बच सके. लेकिन, TRP पाने वाले इस शो को बिना किसी नोटिस के रातों रात बंद कर दिया. इसका कारण शो के कलाकर भी नहीं समझ पाए थे.

सुशांत थे होस्ट

आपको हम बता दें कि सोनी टीवी चैनल पर आने वाले “CID” के बाद सावधान इंडिया एक मात्र ऐसा शो था जिसको पूरा भारत पिहले कईं सालों से देखता चला आ रहा था. इस हो को बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह होस्ट कर रहे थे. लेकिन शो के एक ही रात में बंद करने के फैसले को खुद सुशांत भी नहीं समझ सके थे. ख़बरों की माने तो  “स्टार भारत” चैनल ने शो के मेकर्स को तुरंत शो बंद करने के आदेश जारी कर दिए थे. ज्सिके कारण इस शो में काम करने वाले सभी कलकार हैरान थे कि आखिर ऐसी कौन सी वजह थी जिसके कारण इस शो  को अचानक ऑफ एयर किया जा रहा है.

लाइफ ओके से बना “स्टार भारत”

दरअसल स्टार भारत चैनल का पहला नाम लाइफ ओके था. लेकिन बीते साल 2017 को स्टार नेटवर्क ने इस चैनल का नाम बदल कर “स्टार भारत रख दिया”. इस रीलांच के बाद स्टार भारत ने शो टेलीकास्ट की अपनी अलग पालिसी बनाई. सूत्रों की माने तो स्टार भारत को सावधान इंडिया शो को लेकर पिछले काफी समय से खराब प्रेजेंटेशन के चलते शिकायतें आ रही थी.

जहाँ सावधान इंडिया का ये दावा था कि कि वह इस शो में सच्ची जुर्म की घटनायों को दर्शकों के सामने लेकर आते हैं, वहीँ दूसरी और आम जनता के अनुसार शो की घटनाएं पूरी तरह से काल्पनिक थी जिनका किसी भी जीवित व्यक्ति से कोई संबंध नहीं जुड़ा था. लोगों के अनुसार इस शो की आधी से ज्यादा घटनाएं झूठी पेश की जाती है. इन्ही आलोचनायों के चलते चैनल ने इस शो को बंद करने के आदेश दे दिए.

स्टार भारत की है नई पोलिसी

स्टार भारत ने अपने चैनल पर दिखाए जाने वाले शोज़ के लिए नई पोलिसी बनाई हैं. रही बात पुराने शोज़ की तो लगातार आलोचनायों से तंग आकर चैनल ने लॉजिस्टिक डिपार्टमेंट को आने से मना कर दिया और एक ही रात में शो को बंद करवाने का फैसला कर लिया. स्टार भारत की नई पोलिसी के अनुसार अब इस चैनल पर केवल वहीं शोज़ दिखाएं जाएँगे, जिन्हें शहरी और ग्रेन क्षेत्र के लोग बिना किसी शिकायत के देख सकेंगे.

आपको हम बता  कि पिछले 4  सालों से सावधान इंडिया लाइफ ओके का सबसे हॉट एवं फेमस शो माना जा रहा था. इसमें बॉलीवुड एक्टर सुशांत के इलावा कईं अन्य कलाकारों को होस्टिंग के लिए बुलाया जाता था. जिनमे से मोहनीश बहल, पूजा गौर, सौरभ राज जैन, शिवानी तोमर, हितेन तेजवानी, दिव्या दत्ता, सिद्धार्थ शुक्ला आदि शामिल थे.

शो के अचानक बंद होने से कईं कलाकारों की रोज़ी रोटी बंद हो चुकी है. वहीँ शो के कईं कलाकारों को अभी तक धमकियों भरे मेसेज का सामना करना पड़ रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.