इस आदमी ने तो फैमिली प्लानिंग की बैंड ही बजा डाली है, 97 पत्नियों और 180 बच्चों का मालिक!

इस आदमी ने तो फैमिली प्लानिंग की बैंड ही बजा डाली है, 97 पत्नियों और 180 बच्चों का मालिक! :

दुनियाँ के सात अजूबों को तो आप पहले से ही जानते होंगे, इस आदमी के बारे में जानकर आपको यकीं हो जायेगा कि दुनियाँ का आठवां अजूबा मिल गया है। यह अन्य अजूबों पर भारी भी पड़ सकता है। एक तरफ जहाँ भारत जैसा देश फैमिली प्लानिंग कर रहा है और कम बच्चे पैदा करने का विचार किया जा रहा है वही कुछ ऐसे भी देश हैं जहाँ के लोग इसकी धज्जियाँ उड़ाने में सबसे आगे हैं। उन्हें देखकर ऐसा लगता है जैसे ये शब्द उनके लिए बना ही नहीं है। ऐसे ही एक शख्स हैं नाइजीरिया में जिनकी अब तक कुल 97 बीबियाँ हैं और 180 बच्चे हैं। आपको भी सुनकर यकीन नहीं हुआ ना? मुझे भी नहीं हुआ था जब मैंने पहली बार सुना था लेकिन क्या करें यह एकदम सच्ची घटना है।

92 साल की उम्र का यह व्यक्ति नाइजीरिया का है, उसका नाम मोहम्मद बेल्लो अबुबकर है और वह वहाँ पर मौलवी है। कुछ दिन पहले ही इसके मौत की अफवाह उड़ी थी ऐसे में इसने सबसे कहा कि अभी वह पूरी तरह स्वस्थ है और अभी भी लगातार शादी करता रहेगा।

अभी वह केवल 97 बीबियों का पति है।

इस समय यह व्यक्ति पूरी दुनियाँ में अपनी 97 बीबियों के कारन चर्चा का विषय बना हुआ है। इस इस्लामिक मौलवी ने 107 महिलाओं से शादी की थी जिसमे से उसने 10 महिलाओं को पहले ही तलाक दे दिया है। अभी वह केवल 97 बीबियों का पति है।

अबुबकर ने बताया कि उसके वहाँ पर शादियों के लिए कोई ख़ास नियम नहीं है, कोई भी आदमी अपने मन मुताबिक संख्या में शादी कर सकता है। उसने इतनी शादियाँ एक पाक काम को पूरा करने के लिए किया है।

अबुबकर ने अखबार के एक संवाददाता से बात करते हुए बताया कि यह एक ऐसा काम उसे सौपा गया है जिसे उसे आख़िरी समय तक करना ही है।

अभी अबुबकर के कुल 180 बच्चे हैं जिनमे से कई बच्चे दुसरे देशों में रहते हैं। 2008 में यह पहली बार एक अंतर्राष्ट्रीय समुदाय में नजर आये थे। इनके ऊपर एक वीडियो भी जो लगभग 5 साल पुराना है, लेकिन वीडियो में इनके बारे में विस्तार से बताया गया है।

वीडियो देखें: