VIDEO: क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को किरण मोरे ने मारी लात, देखकर रह जाएंगे हैरान

मुम्बई – सचिन तेंदुलकर भारत के सबसे प्रसिद्ध क्रिकेटरों में से एक है। उन्हें न केवल क्रिकेट के भगवान का मुकाम हासिल किया उन्हें बल्कि भारत रत्न से भी सम्मानित किया गया है। क्रिकेट के भगवान के नाम से मशहूर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट में अपना करियर 16 साल की उम्र में शुरु किया। सचिन तेंदुलकर ने अपने खेल और व्यक्तित्व से क्रिकेट के भगवान का मुकाम हासिल किया। भले ही आज वो संन्यास ले चुके हों लेकिन आज भी क्रिकेट और बाहरी दुनिया में उनकी काफी इज्जत की जाती है। लेकिन, क्या आप कभी सोच सकते हैं कि हम सभी के लिए भगवान और करोड़ों दिलों पर राज करने वाले सचिन को कोई लात मार सकता है? लेकिनय यह बात बिल्कुल सही है। सचिन तेंदुलकर को किरण मोरे ने लात मारी थी।

जब सचिन तेंदुलकर को किरण मोरे ने लात मारी

सचिन को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। फैंस उन्हें पूजते हैं और उनको आज भी दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेटर माना जाता है। सचिन के प्रति दिवानगी का आलम ऐसा था कि भारत-पाकिस्तान के मैच से पहले सचिन की तस्वीरों की पूजा तक की जाती थी। सचिन ने लोगों के दिलों में जो जगह अपने लिए बनाई है शायद ही कभी कोई दूसरा क्रिकेटर ऐसा कर सके। ऐसे में एक वाकया इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जिसे जानकर हर कोई हैरान है।

वाकया ये है सचिन तेंदुलकर को किरण मोरे ने लात मारी थी। जी हां, भले ही आप इस बात पर विश्वास न करें लेकिन क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन को मैदान के भीतर एक खिलाड़ी ने लात मार दी थी। यह पढ़कर आप शायद हैरान हो रहे होंगे? लेकिन यह बात बिल्कुल सच है। हैरानी की बात तो ये है कि यह कोई विदेशी प्लेयर नहीं था। बल्कि यह तो भारत का ही प्लेयर था।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ये वीडियो

जी हां, सचिन को लात किसी विरोधी टीम के खिलाड़ी ने नहीं बल्कि भारतीय खिलाड़ी ने ही मारी थी। दरअसल, यह घटना उस वक्त की है, जब सचिन भारत की ओर से अपना डेब्यू मैच खेल रहे थे। उस वक्त टीम इंडिया के विकेटकीपर किरण मोरे हुआ करते थे। सचिन तेंदुलकर को किरण मोरे ने लात मारी थी। इस घटना का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। उस वक्त टीम के कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन थे।

वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है जैसे किसी विरोधी बल्लेबाज को आउट करने के बाद सभी खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ जश्न मना रहे हैं। इसी बीच मोरे ने सचिन को लात मार दी। हालांकि, वीडियो देखकर साफ है कि मोरे ने सचिन को लात किसी दुर्भावना से नहीं बल्कि प्यार से मारी। शायद मोरे सचिन के विकेट लेने से कुछ ज्यादा ही खुश हो गए थे। आपको बता दें कि सचिन के जीवन पर आधारित फिल्म को अभी कुछ महीने पहले ही रिलीज़ किया था। इस फिल्म के बारे में दिलचस्प बात यह थी कि सचिन ने फिल्म में खुद ही अभिनय करने का फैसला किया था।

देखिए ये वीडियो –