राजनीति

इस बिहारी डॉक्टर ने Torch की रौशनी से कर डाला महिला का ऑपरेशन, विडियो हुआ वायरल!

टॉर्च जलाकर ऑपरेशन: भारत में भगवान के बाद डॉक्टरों को पूजा जाता है. लोगों की धारणा के अनुसार जान लेना और देना तो भगवान के हाथ में होता है परन्तु अगर डॉक्टर चाहे तो मरीज़ का इलाज करके उसकी मौत को कुछ समय के लिए टाल सकता है. मगर आज के इस फ़ास्ट फॉरवर्ड जमाने में हर कोई शॉर्टकट अपना कर सफलता पाना चाहता है. मगर आपको हम बता दें कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं हो सकता. अगर डॉक्टर भी शॉर्टकट अपनाने लग जाएं तो बेचारे मरीजों का ना जाने क्या होगा. कुछ ऐसा ही एक लापरवाही का मामला हाल ही में हमारे सामने आया है.

जहाँ बिहार जिले के सहरसा में नामी गिरामी अस्पताल सदर के बारे में हैरान कर देने वाली बात ने लोगों के होश उड़ा दिए हैं. दरअसल, सदर अस्पताल में मरीज़ के साथ डॉक्टर द्वारा की गई लापरवाही का विडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

अँधेरे में डॉक्टर चला रहे थे तीर

जब किसी इंसान के सामने दो ही रास्ते हो और उसे समझ नही आए कि कौनसा रास्ता उसके लिए बेहतर है और कौनसा खराब तो वह अँधेरे में तीर चला देता है. परन्तु यदि डॉक्टर भी अँधेरे में मरीजों पर इलाज के तीर चलाने लगे तो शायद कोई मरीज़ अस्पताल से जिंदा नही लौट पाएगा. दरअसल, सहरसा के सदर अस्पताल में एक डॉक्टर ने महिला की स्तिथि बिगडती देख कर उसका ऑपरेशन टोर्च की रौशनी में कर दिया. जिसका लाइव विडियो किसी ने कैमरा में रिकॉर्ड कर लिया और सोशल साइट्स पर डाल दिया. डॉक्टर्स द्वारा बरती गई इस लापरवाही से लोगों में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है.

बिजली नही थी इसलिए जलाई थी टोर्च

वहीँ दूसरी और घटना का विडियो सामने आने के बाद लोगों ने अस्पताल प्रशासन पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं. फिलहाल प्रशासन चुप्पी साधे बैठा है. मिली जानकारी के अनुसार अस्पताल में महिला इलाज के लिए पहुंची थी. वहां अचानक उसकी हालत बिगड़ गई और लाइट भी चली गई. इतने बड़े अस्पताल में जनरेटर का ना होना सच में आश्चर्यजनक है. लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि डॉक्टर्स कुछ ज्यादा ही समझदार निकले और उन्होंने बिना सोचे समझे महिला का ऑपरेशन टोर्च की रौशनी से करना शुरू कर दिया.

क्या ये कोई फिल्म थी?

लगता है आज कल के डॉक्टर्स फिल्में कुछ ज्यादा ही देखने लग गए हैं. शायद इसलिए उन्होंने थ्री इडियट्स का डिलीवरी सीन और गैंग्स ऑफ़ वस्सेपुर के ऑपरेशन वाले सीन को कुछ ज्यादा ही सीरियस ले लिया और महिला का ऑपरेशन कर दिया. जबकि डॉक्टर्स को इस बात का पता होना चाहिए कि फिल्मों में सच नही बल्कि काल्पनिक घटनाएं दिखाई जाती हैं जिनका जीवित या मृत व्यक्ति से कोई ताल्लुक नहीं होता.

डॉक्टर्स द्वारा किए गये इस कांड का विडियो इन दिनों काफी चर्चा में है. इस विडियो में जहाँ एक डॉक्टर टोर्च पकड़ कर महिला के पेट में रौशनी डाल रहा है, वहीँ दूसरा डॉक्टर महिला का ऑपरेशन पूरा करने में व्यस्त नज़र आ रहा है.  वहीँ दूसरी तरफ़ विडियो को लेकर अभी अस्पताल प्रशासन कोई जवाब नहीं दे रहा है. बहरहाल, चलिए देखते हैं डॉक्टरों की इस शर्मनाक करतूत को-

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close