बॉलीवुड

अपने 40वें जन्मदिन पर इस तरह से छलका रानी मुखर्जी का दर्द, कहा शादी के बाद ….

रानी मुखर्जी 40वें जन्मदिन: बॉलीवुड की दुनिया के अलग-अलग रंग हर रोज देखने को मिलते हैं। यहाँ कब क्या होता है, इसके बारे में सभी लोग जानते हैं। लेकिन कब क्या हो जाये, इसकी जानकारी किसी को नहीं रहती है। बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी को आज किसी पहचान की जरुरत नहीं है। रानी मुखर्जी ने बॉलीवुड में अपने काम के जरिये एक अलग पहचान बनाई है। रानी मुखर्जी 40 साल की हो चुकी हैं। अपने फैन्स तक अपने दिल की बात पहुँचाने के लिए रानी मुखर्जी ने एक खुला ख़त लिखा है।

एक्ट्रेस का कैरियर होता है बहुत छोटा:

आपको बता दें इस ख़त में रानी मुखर्जी ने खासतौर पर इस बात पर सबसे ज्यादा जोर डाला है कि जिस तरह से एक अभिनेत्री को हर रोज खुद को साबित करना होता है। रानी मुखर्जी के अनुसार एक एक्ट्रेस का कैरियर बहुत छोटा होता है। यहाँ जरा सी भी चूक हो जाने पर दर्शक आपको भूलने लगते हैं। उन्होंने कहा कि एक शादीशुदा एक्ट्रेस की वैल्यू मुर्दे के सामान होती है। रानी मुखर्जी ने अपने खुले ख़त में अपने फैन्स और सभी फिल्म मेकर्स का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने यह भी बताया कि फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें 22 साल हो गए हैं।

यह यात्रा नहीं थी मेरे लिए आसान:

रानी मुखर्जी ने अपने लेटर में कहा कि उन्हें बहुत देर से इस बात का पता चला कि वो एक एक्ट्रेस बनने के लिए ही पैदा हुई थी। उन्होंने कहा कि मैं लोगों को एंटरटेन करने के लिए पैदा हुई हूँ और मुझे उम्मीद है कि मैं इसमें सफल रही हूँ। रानी मुखर्जी ने कहा कि एक महिला होने के नाते मैं यह स्वीकार करती हूँ कि यह यात्रा मेरे लिए आसान नहीं थी।

मुझे खुद को हर दिन साबित भी करना पड़ा। एक एक्ट्रेस को खुद को हर दिन साबित करने की जरुरत होती है। फ़िल्मी दुनिया में एक महिला का कैरियर बहुत छोटा होता है।

इंडस्ट्री में महिलाओं और पुरुषों में है असमानता:

महिलाऐं बॉक्स ऑफिस पर बैंकएबल कमोडिटी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि फिमेल सेंट्रिक फ़िल्में बहुत ज्यादा रिस्की होती हैं। शादीशुदा महिला जो एक माँ भी है, अपने सपनों, इच्छाओं और अरमानों की ताबूत में आखिरी किल की तरह होती है। इंडस्ट्री के बारे में खुलासा करते हुए उन्होंने बताया कि इंडस्ट्री में महिलाओं और पुरुषों में असमानता का स्तर बहुत बड़ा है। महिलाओं को उनकी हाइट, लुक, आवाज, एक्टिंग, घर से कैसे निकलती हैं, इन बातों से जज किया जाता है। हमें इस काम में बेस्ट होना चाहिए।

हमेशा करती रहूंगी स्टीरियोटाइप के खिलाफ काम:

मैं अक्सर अपने दोस्तों से उनकी कमजोरी से बाहर निकलने के बारे में पूछती रहती हूँ। रानी मुखर्जी ने कहा कि मैं अपने जन्मदिन के मौके पर इन हिचकियों से किनारा नहीं कर सकती हूँ। रानी मुखर्जी ने कहा कि वह स्टीरियोटाइप के खिलाफ हमेशा काम करती रहेंगी। जानकारी के लिए आपको बता दें रानी मुखर्जी की अगली फिल्म हिचकी 23 मार्च को ही रिलीज हो रही है। इस फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ मल्होत्रा ने किया है, जबकि फिल्म के प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close