दिलचस्प

अब भारत की एयरहोस्टेस भी पहनेंगी ‘BIKINI’, जुलाई से होगा ये नियम लागू!

भारत की एयरहोस्टेस भी पहनेंगी बिकिनी: जब भी नई नई जगहों पर घूमने का ज़िक्र आता है तो हम भारतीय लोग बिना सोचे समझे तैयार हो जाते हैं. मानो जैसे हमारी नसों में ख़ून नहीं बल्कि, घूमना फिरना बस्ता है. भले ट्रिप गोवा की हो या फिर अमेरिका की, हम भारतियों को तो बस घूमने का एक बहाना चाहिए होता है. वैसे देखा जाए तो नई नई जगहों पर घूमने में कोई खराबी भी नही है उल्टा हमे हर ट्रिप में  काफी कुछ नया और बेहतर देखने को मिलता है. हमारी ट्रिप को शानदार और यादगार बनाने में सबसे बड़ा योगदान हमारे देश की एयरलाइंस का होता है. जो हमारे सफ़र के दौरान हमे कईं प्रकार की सुख सुविधाएं प्रदान करती हैं. इसके इलावा हर एयरलाइन में हमारी सेवा के लिए खूबसूरत एयरहोस्टेस मौजूद रहती हैं जिन्हें देखते देखते ही हमारा आधा सफ़र कट जाता है.

क्या कभी आपने सोचा है कि फ्लाइट में एयरहोस्टेस आपको यूनिफार्म की बजाए बिकिनी में नजर आने लगे? अगर हाँ, तो अब आपके लिए एक खुशखबरी है. दरअसल, अब आप फ्लाइट में सफ़र के दौरान अपनी पसंदीदा एयरहोस्टेस को बिकिनी में देख पाएंगे. क्यूंकि हाल ही में एक प्रेस कांफ्रेस के दौरान वियतनाम ने ये ऐलान किया है कि वह बहुत जल्द भारत में अपनी एक एयरलाइन लांच करने वाले हैं जहाँ एयरहोस्टेस बिकिनी पहन कर हमारा स्वागत करेंगी.

ये है वियतनाम एयरलाइंस

ऊपर दी गई तस्वीर में दिखने वाली एयरलाइन का नाम बिकिनी एयरलाइंस रखा गया है. आपको हम बता दें कि इसका असली नाम  वियतजेट एयरलाइन है. फिलहाल वियतनाम जेट की सेवाएं केवल वियतनाम में ही उपलब्ध हैं लेकिन जल्द ही इस एयरलाइंस के भारत पहुंचने के आसार हैं. हाल ही में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान वियतनाम एयरलाइंस ने यह ऐलान  किया है कि उनकी वियतजेट एयरलाइंस उर्फ बिकिनी एयरलाइंस दिल्ली और वियतनाम के लिए Chi Minh शहर से उड़ान भरेगी.

जुलाई से शुरू होगी बिकिनी सेवा

वियतनाम जेट एयरलाइंस के अनुसार उनकी बिकिनी एयरलाइंस इसी साल जुलाई या अगस्त से भारत में शुरू की जाएगी. एक रिपोर्ट के अनुसार यह फ्लाइट हर हफ्ते केवल 4 उड़ानें ही भरेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस एयरलाइन की मालकिन एक महिला है जिसका नाम ” न्गुयेन थि फुओंग थाओ”. अपने इस बिकिनी वाले Idea से फूओंग थाओ विश्व की सबसे अमीर एवं बिलयेनियर महिला की लिस्ट में शामिल हो चुकी है.

एयर होस्टेस के साथ ले सकते हैं सेल्फी

वियतनाम की बिकिनी एयरलाइंस की खासियत यह है कि इस फ्लाइट में सफर के दौरान कोई भी यात्री एयर होस्टेस के साथ तस्वीर खिंचवा सकता है परंतु कोई उन्हें छू नहीं सकता. अपनी इस अजीबोगरीब मार्केटिंग स्ट्रेटेजी के कारण वियतजेट एयरलाइन की मालकिन को लोगों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है. इसके इलावा ये फ्लाइट कई बार विवादों में भी घिर चुकी है.

आपको हम बताते चलें वियतजेट के इस यूनिफार्म का थीम इस एयरलाइन की मालकिन ने खुद चुना है. इस अजीबोगरीब फ्लाइट के सफर के लिए लोगों को कई महीने इंतजार करना पड़ता है साथ ही यह सामान्य फ्लाइट से कहीं गुना अधिक महंगी मानी जाती है. बहरहाल अब देखना यह है कि भारत में इस एयरलाइन के लांच होने के बाद लोगों में फ्लाइट को लेकर कैसी प्रतिक्रियाएं सामने आएंगी।

Related Articles

Close