विशेष

कबाड़ से खरीदे सोफे ने चमका दी तीन लोगों किस्मत, मिले इतने पैसे कि खुले रह गए सबके मुंह

यह बात किसी ने सही कही है कि देने वाला जब भी देता है छप्पड़ फाड़ कर देता है. व्यक्ति की किस्मत में जो लिखा है वह होकर ही रहेगा. आपकी किस्मत कोई नहीं बदल सकता. राजा को रंक बनते और रंक को राजा बनते देर नहीं लगती. आज हम आपको एक ऐसी हैरान कर देने वाली घटना बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे और आप भगवान से कहेंगे कि हमारी ऐसी किस्मत कब होगी.

इस अनोखी घटना के बारे में जिसे भी पता चल रहा है वह हैरान रह जा रहा है. यह घटना तीन स्टूडेंट्स के साथ घटी. ये तीनो स्टूडेंट स्टेट यूनिवर्सिटी के तीन अलग-अलग स्कूलों में पढ़ते हैं. उन्हें इस बात का अंदाज़ा भी नहीं था कि उनकी किस्मत एक पुराना सोफा बदलने वाला है और इसी सोफे की वजह से वह दुनियाभर में मशहूर भी हो जाएंगे. क्या है पूरा मामला चलिए आपको बताते हैं.

ये है पूरा मामला

दरअसल, इन तीनों ने साथ में मिलकर रहने के लिए एक फ्लैट लिया था. इसलिए उन्होंने फ्लैट के लिए कुछ फर्नीचर की खरीददारी की. उन्होंने कबाड़ी वाले से एक पुराना सोफा भी खरीदा और इसी सोफे ने उनकी किस्मत चमका दी. तीनों सोफे को खरीदकर अपने घर लाये और उसके बाद साथ बैठकर बातें करने लगे. तीनों सोफे पर बैठकर आराम फरमा रहे थे तभी कुछ ऐसा हुआ कि उनकी जिंदगी बदल गयी.

पुराने सोफे ने बदल दी तीन दोस्तों की किस्मत

ऊपरवाले की मेहरबानी तीनों छात्र पर हो गयी और ऊपरवाले ने उन्हें छप्पड़ फाड़ कर दिया. न्यूयॉर्क में पढ़ने वाले इन तीनों छात्र की किस्मत रातों रात बदल गयी. मकान की सेटिंग करने के बाद रीसे वेरखौवे, कॉली गास्टी और लारा रुस्सो सोफे पर बैठ कर आराम कर रहे थे तभी उन्हें सोफे के नीचे कुछ महसूस हुआ. बता दें कि उन्होंने यह सोफा मात्र 1300 रुपये में खरीदा था. उन्हें सोफे के गद्दी में कुछ महसूस हुआ. जब उन्होंने सोफे की गद्दी उठाई तो उन्हें एक लिफाफा मिला. उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि यह क्या है.

जब उन्होंने लिफाफा खोल कर देखा तो हैरानी का ठिकाना नहीं रहा. उनकी आंखें फटी की फटी रह गयीं. उन्हें लिफाफे में 46 हजार रुपये मिले. उसके बाद उन्होंने सोफे के बाकी गद्दे हटाने शुरू किये. बाकी गद्दे हटाने पर उन्हें उस लिफाफे जैसे कई और लिफाफे मिले. सारा लिफाफा नोटों से भरा हुआ था. सारे पैसे निकालकर उन्होंने गिनना शुरू किया. जैसे ही पैसों की गिनती खत्म हुई उनके होश उड़ गए. लिफाफे से उन्हें कुल 26 लाख 25 हजार रुपये मिले.

मालिक को वापस लौटाए पैसे

लेकिन ताजुब्ब की बात ये हैं कि इतने पैसे देखकर भी तीनों छात्रों का ईमान नहीं डोला. उन्होंने मिले हुए पैसों को उसके असली मालिक तक पहुंचाया. उन्होंने काफी मशक्कत के बाद सोफे के मालिक को ढूंढ निकाला और पैसे वापस किये. इस घटना के बारे में जानने वाला हर एक व्यक्ति हैरान है और हर कोई छात्रों की जमकर तारीफ कर रहा है. सोफे का मालिक भी अपना पैसा वापस पाकर बहुत खुश है और उसने भी तीनों छात्रों का शुक्रिया अदा किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close