यकीन मानिये इन तस्वीरों को देखने के बाद पूरी तरह से चकरा जायेगा आपका दिमाग, आप सोचेंगे कि…

अजीबो गरीब फोटो: यह दुनिया बहुत बड़ी है और ठीक वैसे ही लोगों की जिंदगी भी बहुत बड़ी है। हर व्यक्ति अपनी जिंदगी में कुछ ऐसी चीजें देखता है, जिसे देखने के बाद उसका दिमाग चकरा जाता है। वह समझ नहीं पाता है कि आखिर यह कैसे संभव हो सकता है। इंसानों का दिमाग फितूर से भरा हुआ है। अक्सर लोगों को यह कहते हुए आपने सुना होगा कि हर किसी के अन्दर एक बच्चा होता है। जब यह बच्चा अपने पर आता है तो ऐसी-ऐसी हरकतें करता है, जो सबकी समझ से परे होती है।

कुछ फोटो को देखकर आता है खूब मजा:

आज के इस सोशल मीडिया के दौर में तरह-तरह की फोटो सोशल मीडिया पर देखने को मिलती हैं। इनमें से कुछ फोटो को देखकर मजा आता है तो कुछ को देखने के बाद दिमाग सुन्न पड़ जाता है। समझ में ही नहीं आता है कि क्या ऐसा सच में हो सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसी फोटो दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद यकीन मानिये आपका दिमाग भी चक्कर खा जायेगा। आप सोच में पद जायेंगे कि आखिर ये किसने और क्यों किया है? क्या सूझी उस व्यक्ति को जो उसके ऐसा कुछ कर दिया।

अजीबो-गरीब तस्वीरें:

*- अक्सर सभी घरों में कबाड़ का सामान होता है, जिसे लोग किसी खास जगह पर रखते हैं। लेकिन इस फोटो में एक कबाड़ जैसी कार ऐसे जगह पर रखी हुई है, जिसे देखकर हैरानी होती है।

*- हे भगवान ये क्या है? इस फोटो को देखने के बाद आपके दिमाग में भी यही आएगा। इस फोटो को देखने के बाद आप सोच में पड़ गए होंगे कि आखिर ऐसी क्या जरुरत पड़ गयी कि एक पेड़ को यह पहनाना पड़ गया। इसके साथ ही कि इसे किस तरह से पहनाया गया होगा?

*- ओह माय गॉड यह क्या है। अगर किस ही करनी थी तो किसी के गाल पर कर लेती, इस जगह पर करने की क्या जरुरत थी। यह फोटो सच में अपने आप में एक करिश्मा ही है।

*- रुको जरा एक मिनट यह लड़का आखिर कर क्या रहा है? ऐसे माहौल में भी इसके अंदर पूरी तरह से ठरक भरी हुई है। ऐसे ही ठरकी लोगों की वजह से लड़कियां सिंगल लड़कों को घास नहीं डालती हैं।

*- इस तरह से कौन अपने बैग रखता है। अगर बैग का बैलेंस बिगड़ जाये तो कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है। आपको बता दें एयरपोर्ट पर जो बैग मिस हो जाते हैं, उन्हें इसी तरह से रखा जाता है।

अजीबो-गरीब तस्वीरें:

*- अक्सर लोग कचरे के डिब्बे में कचरा डालते हैं, लेकिन यह क्या? इसमें तो कार दिख रही है। कोई सुपरमैन ही रहा होगा जिसने इस कार को इस जगह रखा होगा।

*- लोग कहाँ-कहाँ कार पार्क कर देते हैं? इसे देखकर मन में यह सवाल जरुर आएगा कि इस व्यक्ति ने ऐसा कैसे और क्यों किया होगा?

*- रुको जरा…कहीं ये पेड़ के ऊपर कार तो नहीं है ना? आखिर यह संभव कैसे है और किसने ऐसा किया होगा?

*- इस तस्वीर को देखकर सच में आपका दिमाग चकरा जायेगा। आखिर एक पेड़ के अन्दर सायकिल कैसे घुस सकती है? ऐसा लगता है कि जब यह पेड़ छोटा रहा होगा तभी से यह सायकिल इसके पास रही होगी। पेड़ बढ़ा होगा और सायकिल अन्दर चली गयी होगी। क्योंकि कोई इन्सान तो शायद ही ऐसा कर पाए।

*- वाह क्या बैलेंस है। इसे कहते हैं प्राकृतिक बैलेंस।

*- यह भी देखकर भी दिमाग चकरा सकता है। आखिर इस पेड़ में यह टायर कैसे घुस गया। हमें तो नहीं समझ में आ रहा है, शायद आप समझा सकें।

*- अक्सर लोग प्यार में खोये हुए नजर आते हैं, लेकिन कोई इतना भी कैसे खो जाता है कि उसे पता ही ना चले कि उसकी नज़रें कहाँ है?

*- एक कार को पार्क करने के लिए इतने लोग। आखिर क्या जरुरत थी इस कार को छत पर रखने की।

*- हे भगवान ऐसा तो कोई आलसी भी नहीं करता है। आखिर इस व्यक्ति ने ऐसा क्यों किया होगा? प्लेट नहीं मिली क्या उसे खाना खाने के लिए जो….

*- आखिर कोई अपनी कार को ऐसी जगह क्यों पार्क करता है। हालाँकि कार तो पार्क कर दिया लेकिन क्या वो जानता है कि इस कार को निकालना कैसे है।