विशेष

लड़के के खाते में अचानक आ गए साढ़े 5 करोड़ रूपए, और फिर जो हुआ..

अगर आपके खाते में अचानक से करोड़ो रूपए आ जाए तो क्या होगा.. शायद ये आपके लिए एक दिवा स्वप्न जैसा होगा.. पर ये घटना यूपी के लड़के के साथ सच हुई है। जी हां, यूपी के लखनऊ में एक लड़के के खाते में अचानक से साढ़े पांच करोड़ रूपए खाते में आ गए जिससे उसका पूरा परिवार सकते में आ गया और तुरंत खाते का बैलेंस पता किया जहां पता चला वास्तव में उसके खाते में साढ़े पांच करोड़ रूपए आए हैं .. इसके बाद जब परिजनों ने इस सम्बंध में बैंक से पता किया गया तो वहां से अभी तक कोई संतोषजनक जानकारी नहीं मिली।

16 मार्च को आई थी रकम

दरअसल लखनऊ के शहर के आवास विकास कॉलोनी में रहने वाले नरेंद्र शर्मा तेल डिपो में सहायक प्रबंधक हैं। नरेंद्र ने इस मामले में मीडिया को बताया है कि उनके बेटे केशव शर्मा के नाम खाता संख्या 34564510097 में 16 मार्च को पांच करोड़ 55 लाख 55 हजार 555 की रकम आने का मैसेज मिला।वहीं ये मैसेज केशव ने 17 मार्च को देखा और इसकी जानकारी अपने पिता को दी। ऐसे में नरेंद्र ने पहले नेटबैंकिंग कर खाते का बैलेंस जाना तो उसमें लीन (ग्रहणाधिकार) अमाउंट 5,57,55,555 दिख रहा था। इसके बाद जब उन्होने बैंक के टोलफ्री नंबर पर जब कॉल किया तो बताया गया कि केशव का खाता होल्ड कर दिया गया है।

बैंक के टोल फ्री नंबर पर पता चला कि ज्यादा रकम जमा होने के कारण केशव का खाता होल्ड कर दिया गया है। जबकि परिजन बता रहे हैं कि छात्र के खाते में पहले से ही 1.26 लाख रुपये थे। ऐसे में जब इस बारे में परिजनों ने शाखा प्रबंधक से बात की तो उनका कहना है कि अवकाश पर होने के कारण इसकी जानकारी नहीं है।

बैंक अधिकारियों ने इसे सिस्टम की गड़बड़ी बताया

वहीं इस मामले में एसबीआई के अधिकारियों का कहना है कि यह मैसेज किसी रकम आने का नहीं है बल्कि खाते में कोई कमी होने के कारण खाता होल्ड कर दिया गया है। ऐसे में जब खाताधारक शाखा में आकर अपना अभिलेख पूरे कर देंगे तो उनके खाते का संचालन शुरू हो जाएगा। बैंक के अधिकारियों का कहना है कि बैंक में आजकल सभी खातों की जांच चल रही है.. ऐसे में सिस्टम की गड़बड़ी हो सकती है जिसकी जांच कराई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close