ब्रेकिंग न्यूज़

SSC पेपर लीक मामलें में अब आंदोलनकारी करेंगे संसद का घिराव, जानिये क्या है अपडेट

न्याय की उम्मीद लगाएं कई दिनों से देश की राजधानी दिल्ली में भारी संख्या में छात्र प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। जी हां, मामला एसएससी पेपर लीक का  है। बता दें कि पिछले 19 दिन से प्रदर्शन कर रहे छात्राओं ने अब सरकार को झुकाने के लिए नया प्लान बनाया है, जिसके  तहत अंदोलन कर रहे छात्र अब संसद का घिराव करने की तैयारी में है। बता दें कि इसके लिए उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांंधी का सहारा लिया है। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

पेपर लीक मामले में प्रदर्शन कर रहे छात्राओं को सरकार के तरफ से सिर्फ दिलासा ही हाथ लगा है, जिसकी वजह से वो आंदोलन खत्म करने का नाम नहीं ले रहे हैं, ऐसे में सरकार को झुकाने के लिए छात्र अब संसद का घिराव करेंगे। बता दें कि इसके लिए छात्र अलग अलग राज्योंं से निकल कर दिल्ली आने की तैयारी कर रहे हैं, ताकि आंदोलनकारियों की संख्यां में और भी इजाफा हो। आपको बता दें कि अभी ये छात्र एसएससी मुख्यालय के बाहर धरना दे रहे है, लेकिन यहां से उन्हें कुछ आस नहीं नजर आ रही है, जिसकी वजह से वो अब संसद का घिराव करेंगे, ताकि सरकार पर दबाव बन सके।

आंदोलनकारियों की मांग है किपेपर लीक मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच करवाने, परीक्षाओं पर रोक लगावाने  के लिए सरकार की तरफ से कोई एक्शन लिया जाए। बताते चलें कि केंद्र सरकार की तरफ से राजनाथ सिंह ने पिछले दिनों छात्रों को दिलासा दिलाया था कि सीबीआई जांच की जाएगी, ऐसे में अब प्रदर्शन कर रहे छात्रों को घर वापस जाना चाहिए। लेकिन छात्रों ने सरकार को जवाब देते  हुए कहा था कि उन्हें सरकार के ऊपर जरा भी भरोसा नहीं है, जब तक मामलें में कोई कार्रवाई उन्हें नहीं दिखेगी, तब तक ये आंदोलन चलता रहेगा।

अनोखे ढंग से कर रहे हैं प्रदर्शन

आंदोलन के बीच छात्रों ने एसएससी का श्राद्ध किया तो वहीं मुंडन करया, इतना ही नहीं एसएससी की तेरहवीं भी कर डाली। बता दें कि छात्रों ने इस दौरान भूख हड़ताल की तो सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उन्होंने पकौड़े भी तले, लेकिन फिर भी इन्हें अनदेखा किया जा रहा है, जिसकी वजह से छात्र परेशान हो गये हैं, ऐसे में शुक्रवार को परेशान आंदोलनकारियों ने राहुल गांधी से बात की तो अब वो राहुल गांधी के सहारे संसद का घिराव करने की तैयारी में है।

बताते चलें कि  देशभर से छात्रो को दिल्ली लाने के लिए एडंवास टिकट बुकिंग भी हो रही है, जिसकी वजह से भारी संख्या में और विशाल आंदोलन दिखने को मिल सकता है। छात्रा को कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होंगी, तब तक ये आंदोलन नहीं रूकेगा। बहरहाल, देखना ये दिलचस्प होगा कि क्या सरकार इन छात्रों की मांग संसद घिराव करने से पहले पूरी करती है, या फिर एक बड़ा आंदोलन की गूंज एक बार फिर सुनाई देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close