नवरात्रि में इन राशियों पर बरसेगी मां की कृपा, धन-वैभव के साथ मिलेगा सुख शांति

सनातन धर्म में नवरात्रि का विशेष महत्व है.. मां दुर्गा के के भक्त पूरे वर्ष इस त्योहार का इंतजार करते हैं और नवरात्र में पूरे विधि-विधान से मां की पूजा अर्चना करते हैं। वैसे तो साल में चार नवरात्रि होती हैं जिनमें से दो गुप्त नवरात्रि होती है.. बाकी चैत्र और शारदीय नवरात्र विशेष तौर पर मनाई जाती है। चैत्र नवरात्र को लेकर ये मान्यता है कि इस महीने से शुभता और ऊर्जा का आरंभ होता है । इस बार चैत्र नवरात्र 18 मार्च से शुरू हो रहा है जो कि विशेष सिद्धीदायी मानी जा रही है। विशेषकर कुछ राशियों पर इस बार मां की कृपा बरसने वाली है।

दरअसल नवरात्रि में घटस्थापना के दिन के मुताबिक मां की सवारियां बदलती हैं ऐसे में हर साल माता का वाहन अलग-अलग होता है। इस बार नवरात्र का पहला दिन रविवार को पड़ रहा है इसलिए माता का आगमन हाथी पर हो रहा है, जो कि धर्म के दृष्टिकोण से अच्छा माना जा रहा है। ऐसे में इस बार का नवरात्र कुछ राशियों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है, देवी मां की विशेष कृपा से उनको धन लाभ के साथ सुख-शांति की प्राप्ति होने वाली है। चलिए जानते हैं ये नवरात्रि कैसी रहने वाली है अलग-अलग राशि के जातकों के लिए..

मेष

इस राशि के जातको के लिए इस बार की नवरात्र विशेष फलदायी है। मां की कृपा से इन्हें धन लाभ मिलने का संयोग बन रहा है ।

वृष

वृष राशि के जातकों को भी नवरात्रि में धनलाभ मिलने की सम्भावना है.. साथ ही इनके पुराने कर्ज उतरेंगे और पद-प्रतिष्ठा का भी लाभ होगा।

मिथुन

मिथुन राशि की महिलायें स्वस्थ्य व प्रसन्नचित्त रहेंगी।साथ ही इन राशि के जातको धन लाभ के योग हैं।

कर्क

कर्क राशि के जातको की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। धार्मिक यात्रा या मनोरंजन के उद्देश्य से यात्रा के योग बनेगे। साथ ही कोई रूका हुआ कार्य भी इस समय पूर्ण होगा।

सिंह

सिंह राशि के जातकों को मान-प्रतिष्ठा और राजनीतिक लाभ मिलने का सम्भावना बन रही है।साथ ही इनके सरकारी कार्य बनेंगे और पैसे भी आएंगे पर खर्च भी उतना ही होगा।

कन्या

कन्या राशि के जातको के लिए ये नवरात्रि मिश्रित फलदायी रहेगा.. परिवार में बड़े बुजुर्गो का स्वास्थ्य खराब हो सकता है पर साथ ही धन का आगमन के स्त्रोत बन रहे हैं।

तुला

तुला राशि के लोगों को पद और प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा और साथ ही कोई बिगड़ा कार्य बनेगा। शिक्षा और प्रतियोगिता में भी सफलता मिलेगी।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वालों के लिए भी धन आगमन के संकेत हैं पर इसके साथ ही पार्टी-समारोह में पैसे खर्च होने की भी सम्भावना है।

धनु

धनु राशि के जातको के लिए भी सम्‍मान, प्रतिष्ठा मिलने का योग है। साथ ही धन की प्राप्ति के योग भी बन रहा है।

 

मकर

मकर राशि के लिए नवरात्रि मिला जुला फल देने वाला रहेगा.. रिश्तेदारों के कारण इन्हे हानि हो सकती है, पर साथ ही इन्हे भी धन लाभ मिलने के संयोग बन रहे हैं।

कुम्भ

कुम्भ राशि के जातको को भी धनलाभ मिलने का योग है पर साथ ही उतनी ही तेजी से खर्च भी होगा।

मीन

मीन राशि के जातकों को नौकरी में उन्नति मिलने का योग है, साथ ही आप कोई नया कार्य का शुरू कर सकते हैं और धार्मिक यात्रा भी हो सकती है।

https://hindi.oneindia.com/astrology/chaitra-navratri-2018-its-good-aries-libra-pisces-448490.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.